S M L

दिल्ली के दो बड़े होटलों पर एनडीएमसी की गाज गिरी

एनडीएमसी ने होटल ताज मानसिंह की नीलामी के आदेश दिए

Updated On: Mar 02, 2017 07:03 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
दिल्ली के दो बड़े होटलों पर एनडीएमसी की गाज गिरी

दिल्ली के दो बड़े होटलों पर एनडीएमसी की गाज गिर गई है. जहां होटल ताज मानसिंह की नीलामी के आदेश दिए गए. वहीं ली मेरिडियन का लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने 12 जनवरी को एनडीएमसी को लाइसेंस की तारीखें बढ़ाने और नीलामी की समीक्षा की बात कही थी.

दूसरी कंपनियों को भी मिलेगा मौका

एनडीएमसी के वाइस चेयरमैन करण सिंह तंवर ने फ़र्स्टपोस्ट हिंदी से बात करते हुए कहा, ‘हमने होटल ताजमान सिंह के ऑक्शन की शुरुआत कर दी है. ऑक्शन होगा तो हेल्थी कॉम्पटिशन होगा.'

उन्होंने कहा 'एनडीएमसी को रेवेन्यू का फायदा होगा ओर जो टर्म एंड कंडीशन हैं, वो भी फुलफील होगा. नीलामी में भाग लेने वाली दूसरी कंपनी को भी मौका मिलेगा. अगर यही लोग हाईएस्ट पे करते हैं तो इनको दोबारा से मिल जाएगा.’

Le_Meridien

करण सिंह तंवर ने आगे बताया, ‘ली मेरिडियन का तो लाईसेंस अभी सील कर दिया गया है. एनडीएमसी का ली मेरिडियन पर 523 करोड़ रुपए की देनदारी थी, जो अभी तक नहीं दिए गए हैं. ली मेरिडियन के खिलाफ इविक्शन प्रोसेडिंग शुरू की जाएगी.’

यह भी पढ़ें: बाबूगिरी को दुरुस्त करने में मोदी का ऑनलाइन फॉर्मूला कितना कारगर?

बकौल तंवर, ‘ताजमान सिंह के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने डायरेक्शन दिया था, पर इस पर लीगल ओपिनियन अलग-अलग आए. आज काउंसिल में इस बारे में चर्चा हुई. ये तय हुआ कि इसको ऑक्शन के लिए खोल दिया जाए. होटल ताजमान सिंह की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में हमलोग जमा करने वाले हैं.’

होटल ताज मानसिंह की प्रॉपर्टी टाटा ग्रुप को एनडीएमसी द्वारा लीज पर मिली थी. होटल ताजमान सिंह टाटा ग्रुप की सहयोगी कंपनी इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड(आईएचसीएल) के द्वारा संचालित की जाती है.

33 साल बाद ताजमानसिंह को मिलेगा नया वारिस

एनडीएमसी ने होटल ताज मानसिंह की प्रॉपर्टी टाटा ग्रुप को 33 साल के लिए लीज पर दी थी. लीज की समयसीमा साल 2011 में ही खत्म हो चुकी है. साल 2011 से अब तक होटल की समय सीमा को एनडीएमसी के द्वारा 9 बार विस्तार मिल चुका है.

पिछले साल होटल ताजमान सिंह के लीज रिन्युअल के मामले को लेकर टाटा ग्रुप सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने होटल ताजमान सिंह का लीज रिन्युअल के लिए एनडीएमसी को विचार करने को कहा था. जिसके बाद से एनडीएमसी ने होटल का ऑक्सन का प्रोसेस कुछ दिनों के लिए रोक दिया था.

यह भी पढ़ें: बयान बहादुरों को हेमवती नंदन बहुगुणा से सीख लेनी चाहिए

आज हुए एक अहम फैसले पर दोबारा ताज मानसिंह पर हुए पूर्व के फैसले को बरकरार रखते हुए ली मेरिडियन का भी लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है. ली मेरिडियन भी एनडीएमसी की प्रॉपर्टी है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने होटल ताजमान सिंह को लेकर 27 अक्टूबर 2016 को एक फैसला सुनाते हुए ऑक्शन के लिए बोला था. आईएचसीएल की तरफ से ऑक्शन नहीं करने की याचिका दाखिल की गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi