S M L

एनडीएमसी के डिफॉल्टरों की सूची में होटल ताज सहित 11 फाइव स्टार होटल

दिल्ली गोल्फ क्लब को एनडीएमसी को करीब 700 करोड़ रुपए चुकाने हैं

Updated On: Apr 30, 2017 08:59 PM IST

Bhasha

0
एनडीएमसी के डिफॉल्टरों की सूची में होटल ताज सहित 11 फाइव स्टार होटल

राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिष्ठित ताज और क्लेरिजेज होटल पर नगर निगम पर पैसा बकाया है. ताज और क्लेरिजेज समेत 11 पांच सितारा होटल एनडीएमसी के टैक्स नहीं चुकाने वालों की सूची में शामिल हैं. इन पर कुल 320 करोड़ रुपए का बकाया है.

नगर निकाय की 2016-17 की एक रिपोर्ट तैयार की गई है. जिसमें पिछले चार सालों में 10 लाख रुपए से ज्यादा बकाया वाले डिफॉल्टरों के नाम तैयार किए गए हैं. ऐसे 166 कथित डिफॉल्टर सामने आए हैं.

एनडीएमसी अधिकारियों के मुताबिक हालांकि सभी होटल टैक्स के आंकलन को चुनौती देते हुए अदालत चले गए हैं और ऐसे में संस्थान द्वारा कोई और कार्रवाई नहीं की जा सकती क्योंकि मामला अदालत के विचाराधीन है.

पिछले साल आईएचसीएल ने ताज मानसिंह की नीलामी को हरी झंडी दी

एनडीएमसी के कराधान विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘डिफॉल्टरों की सूची में दूसरे होटलों के साथ ताज पैलेस के 42 करोड़ रुपए, द लीला के 18 करोड़ रुपए, क्लेरिजेस के 4 करोड़ रुपए बकाया है. सबसे ज्यादा बकाया दिल्ली गोल्फ क्लब का है जिसे एनडीएमसी को करीब 700 करोड़ रुपए चुकाने हैं.’

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले वर्ष 21 नवंबर को अपने आदेश में होटल ताज मानसिंह की नीलामी में यथास्थिति बनाए रखने को कहा था. आईएचसीएल ने होटल की नीलामी को हरी झंडी देने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में आठ नवंबर को अपील की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi