S M L

कम नहीं हो रही लालू की मुश्किलें, आईटी विभाग ने जब्त की संपत्ति

आईटी विभाग ने लालू के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 7105 वर्ग फीट जमीन और एयरपोर्ट के पास के एक मकान को जब्त कर लिया है

Updated On: Apr 27, 2018 11:45 AM IST

FP Staff

0
कम नहीं हो रही लालू की मुश्किलें, आईटी विभाग ने जब्त की संपत्ति

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनात दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर इनकम टैक्स विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है. शुक्रवार को आईटी विभाग ने लालू के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. तेज प्रताप की 7105 वर्ग फीट जमीन और एयरपोर्ट के पास के एक मकान को विभाग ने जब्त कर लिया है.

पटना के शेखपुरा इलाके में स्थित यह जमीन तेज प्रताप यादव की कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड है. इनकम टैक्स विभाग ने यह कार्रवाई बेनामी लेनदेन अधिनियम के अंतर्गत की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह जमीन फेयरग्रो प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक फर्जी कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड बताई जा रही है. तेज प्रताप यादव इस कंपनी के निदेशक पद पर है. इस कंपनी के निदेशकों में लालू परिवार के करीबी और परिचित शामिल बताए जा रहे हैं. हालांकि इस कंपनी के निदेशक पद से तेज प्रताप यादव ने 2017 में इस्तीफा दे दिया था.

आयकर विभाग ने बताया कि कंपनी को कई बार नोटिस भेजा गया था लेकिन कोई भी अधिकारी सामने नहीं आया जिसके बाद इस संपत्ति को जब्त किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi