S M L

...और शहीद पुष्पेंद्र के स्मारक के लिए नजीम खान ने दे दी अपनी जमीन

आजादी की 72वीं वर्षगांठ पर साम्प्रदायिक सौहार्द की इससे बेहतर मिसाल और क्या देखने को मिल सकती है, यह एक सैनिक की शहादत का ही नहीं, देश में अमन-चैन बनाए रखने का प्रयास करने वाले हर देशवासी का सम्मान है

Updated On: Aug 15, 2018 05:52 PM IST

Bhasha

0
...और शहीद पुष्पेंद्र के स्मारक के लिए नजीम खान ने दे दी अपनी जमीन
Loading...

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में आतंकियों से लोहा लेते हुए सोमवार को शहीद हुए मथुरा के खुटिया नगला गांव के पुष्पेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार के लिए जब राजस्व अधिकारी सड़क किनारे की ठीकठाक जमीन उपलब्ध कराने के लिए गांव का नक्शा लेकर विचार कर रहे थे तब उसी गांव के निवासी नजीम खान ने आगे बढ़कर इस कार्य के लिए अपनी भूमि उपलब्ध करा दी.

इतना ही नहीं, जब उस क्षेत्र की पूर्व ब्लॉक प्रमुख हरनंदी देवी के पुत्र प्रीतम सिंह ने शहीद स्मारक निर्माण के लिए सरकार की बाट न जोहते हुए गांव वालों के निजी प्रयासों से कराने का प्रस्ताव दिया और स्वयं इस कार्य के लिए ढाई लाख रुपए की रकम देने का ऐलान किया तो नजीम खान ने भी 50 वर्ग गज जमीन दान देने की घोषणा कर दी. स्मारक के निर्माण के लिए शहीद पुष्पेंद्र सिंह के रिश्तेदार पदम सिंह ने भी एक लाख रुपया देने का वचन दिया है.

नजीम खान की इस पहल पर लोग देर रात अंत्येष्टि के पश्चात भी चर्चा करते देखे गए. उनका कहना था कि आजादी की 72वीं वर्षगांठ पर साम्प्रदायिक सौहार्द की इससे बेहतर मिसाल और क्या देखने को मिल सकती है. उन्होंने कहा कि यह एक सैनिक की शहादत का ही नहीं, देश में अमन-चैन बनाए रखने का प्रयास करने वाले हर देशवासी का सम्मान है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi