S M L

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया CISF की बस पर हमला, 5 की मौत

दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है, जिस बस पर नक्सलियों ने हमला किया उसमें 7 सीआईएसएफ के जवान मौजूद थे

Updated On: Nov 08, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया CISF की बस पर हमला, 5 की मौत
Loading...

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों की बस पर हमला कर दिया है. इस हमले में अबतक 5 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 4 आम नागरिक और 1 जवान शामिल है.

दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. जिस बस पर नक्सलियों ने हमला किया उसमें 7 सीआईएसएफ के जवान मौजूद थे. एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है.

इस हादसे में CISF का एक हेड कॉन्स्टेबल डी. मुखोपाध्याय शहीद हो गया है. स्थानीय नागरिक रमेश घटकर, रोशन कुमार साहू, सुशील बंजारे और जोहन नामक की मौत हो गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, इलेक्शन ड्यूटी में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने एक निजी मिनी बस को अपने इस्तेमाल के लिए रखा हुआ था. इसी बस पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला बोला है. घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

नक्सलियों ने यह हमला पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ यात्रा से एक दिन पहले किया है. राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं पीएम मोदी जगदलपुर जाने वाले हैं.

इससे पहले 27 अक्टूबर को भी नक्सलियों ने बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शहीद हो गए थे. इसके साथ ही दूरदर्शन के एक कैमरामैन की भी मौत हो गई थी. दो सप्ताह में दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलियों का यह दूसरा हमला है.

विधानसभा चुनाव से पहले नक्सली ब्लास्ट

राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सीआरपीएफ और सीआईएसफ के जवानों की आईईडी ब्लास्ट में मौत होना सरकार और शासन के लिए एक चुनौती हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर मतदान होगा जबकि 20 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए वोटिंग होगी. मतों की गिनती बाकी 4 चुनावी राज्यों के साथ ही 11 दिसंबर को होगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi