S M L

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने खोले 4 नए ट्रेनिंग कैंप, विधानसभा चुनाव में कर सकते हैं हमले

नक्सली कमांडरों ने बस्तर के जंगलों में 4 नए ट्रेनिंग कैंप खोलकर अपने मंसूबों को जाहिर कर दिया है.

Updated On: Sep 03, 2018 08:10 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने खोले 4 नए ट्रेनिंग कैंप, विधानसभा चुनाव में कर सकते हैं हमले

छत्तीसगढ़ में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में नक्सली हमले का साया मंडरा रहा है. चुनावों को बाधित करने के लिए नक्सली बड़े हमले की फिराक में हैं. न्यूज18 के मुताबिक सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को यह जानकारी मिली है कि नक्सली कमांडरों ने बस्तर के जंगलों में 4 नए ट्रेनिंग कैंप खोलकर अपने मंसूबों को जाहिर कर दिया है.

अधिकारी ने बताया, बीते दो महीनों में बस्तर के जंगलों में 4 नए ट्रेनिंग कैंप खुले हैं. इन कैंपों में युवाओं को हथियार चलाने और बम फेंकने की ट्रेनिंग दी जा रही है. हालांकि जिन जगहों पर कैंप खोले जाने की सूचना मिली है, वहां पुलिस और सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी गई है. पूरे मामले की जांच के लिए सर्च ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है.

हालही में गृह मंत्रालय को अलर्ट मिला था कि नक्सली छत्तीसगढ़ में हमला कर सकते हैं. माओवादियों की ओर से किसी रैली या जनसभा को निशाना बनाया जा सकता है. अलर्ट में यह भी कहा गया था कि गांवों के सरपंच और पटेलों को नक्सलियों की ओर से राजनीतिक कार्यों में शामिल न होने के लिए कहा गया है और बात न मानने पर गंभीर परिणामों की चेतावनी भी दी गई.

एक अधिकारी के मुताबिक बस्तर के एक इलाके में माओवादी गतिविधियां बढ़ रही हैं. सुकमा और दंतेवाड़ा हमलों के लिए संदिग्ध कमांडर हिडमा को इस इलाके में देखा गया है. अधिकारी ने यह भी बताया कि इन इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi