S M L

हमजा शाहबाज को पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर चुने जाने से पाकिस्तान मुस्लिम लीग दो फाड़

371 सदस्यों वाली पंजाब असेंबली में पीटीआई के 179 सदस्य हैं. जबकि पीएमएल-एन के पास 164 सीटें हैं. पंजाब में सरकार बनाने के लिये 186 सीटों की जरूरत है.

Updated On: Aug 14, 2018 07:56 PM IST

Bhasha

0
हमजा शाहबाज को पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर चुने जाने से पाकिस्तान मुस्लिम लीग दो फाड़

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने अपने अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के बेटे हमजा शाहबाज को पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किया है. लेकिन इस खबर की आलोचना में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का धड़ा ही खड़ा हो गया है.

प्रधानमंत्री पद के लिये पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ शाहबाज शरीफ को पहले ही मनोनीत किया जा चुका है. शहबाज प्रधानमंत्री पद के लिए, विरोधी दलों- पीएमएल-एन, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) और मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए)- के उम्मीदवार हैं.

पीएमएल-एन नेता राना सनाउल्ला ने संवाददाताओं को बताया, 'पीएमएल-एन पंजाब विधायक दल ने सोमवार शाम को हमजा शाहबाज को मुख्यमंत्री पद के लिये सर्वसम्मति से मनोनीत किया.' उन्होंने कहा कि 'पीएमएल-एन के 44 वर्षीय नेता अगर इस पद पर हार जाते हैं तो वह विपक्ष के नेता होंगे.'

दूसरी तरफ नवाज शरीफ धड़ा हमजा को मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किये जाने से खुश नहीं है. पीएमएल-एन के नवाज खेमे के एक नेता ने बताया, 'केंद्र में पिता और पंजाब में बेटा. इससे हो सकता है कि पार्टी की सही छवि न बने. पंजाब असेंबली के सदस्य के तौर पर चुने गए कई नेता इस फैसले से खुद को नजरअंदाज महसूस कर सकते हैं.'

बता दें कि 371 सदस्यों वाली पंजाब असेंबली में पीटीआई के 179 सदस्य हैं. जबकि पीएमएल-एन के पास 164 सीटें हैं. पंजाब में सरकार बनाने के लिये 186 सीटों की जरूरत है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi