S M L

नवादा रेप केस: आरजेडी नेता राजबल्लभ यादव को उम्रकैद, 50 हजार का जुर्माना भी लगा

इस मामले में यादव के अलावा पांच अन्य को भी दोषी करार दिया गया है

Updated On: Dec 21, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
नवादा रेप केस: आरजेडी नेता राजबल्लभ यादव को उम्रकैद, 50 हजार का जुर्माना भी लगा

2016 में बिहार के नवादा में नाबालिग से हुए रेप मामले में आरजेडी नेता राज बल्लभ यादव को सजा सुनाई गई है. वह इस मामले में पहले ही दोषी पाए जा चुके हैं. उन्हें पटना की एक स्थानीय अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है और 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया है.

इस मामले में यादव के अलावा पांच अन्य को भी दोषी करार दिया गया है. यादव को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पोक्सो की संबंधित धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया है. वहीं पांच अन्य आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) के तहत दोषी ठहराया गया.

विशेष लोक अभियोजक श्यामेश्वर दयाल ने कहा कि आरजेडी के निलंबित विधायक राज बल्लभ यादव की विधानसभा की सदस्यता जा सकती है क्योंकि यादव को ऐसी धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया है जिसके लिए न्यूनतम छह साल और अधिकतम आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है.

क्या है पूरा मामला

6 फरवरी 2016 की शाम बिहारशरीफ की रहने वाली छात्रा को उसकी पड़ोसी सुलेखा देवी एक जन्मदिन की पार्टी में ले जाने के बहाने बाहर लेकर गई. दोनों जब जन्मदिन की पार्टी वाले घर तो छात्रा ने देखा कि वहां कोई पार्टी नहीं चल रही है. बल्कि उस घर में विधायक राजबल्लभ मौजूद थे.

रिपोर्ट के अनुसार राजबल्लभ और सुलेखा ने शराब पीने के बाद छात्रा को एक पोर्न फिल्म दिखाते हुए कहा कि वह भी ऐसे ही करे जैसा फिल्म में चल रहा है.

इसके बाद जब छात्रा वहां से जाने लगी तो विधायक के बॉडीगार्ड ने उसे पकड़ लिया और विधायक के कमरे में धकेल दिया. पुलिस को दिए बयान में छात्रा ने बताया कि विधायक ने अपने बॉडीगार्ड्स से कहा अगर वह पोर्न फिल्म की हीरोइन की तरह नहीं करती है तो वो सभी उसके साथ बारी बारी से रेप करें.

फिर विधायक ने भी छात्रा का रेप किया. घटना के बाद छात्रा पुलिस के पास पहुंची और केस दर्ज कराया. सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा मामला होने के कारण पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने छात्रा के बयान दर्ज कराए. छात्रा ने फोटो देखकर आरोपी विधायक की पहचान की.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi