S M L

हिंद महासागर में घायल हुए नौसैनिक का पता चला, आईएनएस सतपुड़ा और ज्योति उन्हें बचाने निकले

शुक्रवार को कमांडर टॉमी की नाव दक्षिण हिंद महासागर में 14 मीटर ऊंची तरंगों के बीच फंस गई थी और इसी में उनके पीठ पर चोट लग गई थी

Updated On: Sep 23, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
हिंद महासागर में घायल हुए नौसैनिक का पता चला, आईएनएस सतपुड़ा और ज्योति उन्हें बचाने निकले

भारतीय नौसेना के एक विमान ने भारतीय नौसेना अधिकारी अभिलाश टॉमी के जहाज का पता लगा लिया है. डिफेंस प्रवक्ता के अनुसार हिंद महासागर 'अत्यधिक घुमावदार' थी जिसमें टॉमी बहुत बुरी तरह घायल हो गए थे. उन्होंने कहा कि कमांडर टॉमी को बचाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. शुक्रवार को कमांडर टॉमी की नाव दक्षिण हिंद महासागर में 14 मीटर ऊंची तरंगों के बीच फंस गई थी और इसी में उनके पीठ पर चोट लग गई थी.

प्रवक्ता ने कहा, 'आईएनएस सतपुड़ा और आईएनएस ज्योति, टॉमी के पास पहुंचने के लिए पूरी गति से आगे बढ़ रहे हैं.' उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में नौसेना मुख्यालयों के साथ-साथ मेलबोर्न, ऑस्ट्रेलिया में संयुक्त बचाव समन्वय केंद्र द्वारा स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही थी. ऑस्ट्रेलियाई नेवी फ्रिगेट एचएमएएस बल्लेरेट टॉमी के पास पहुंचने के लिए रास्ते में है.

उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना के पी8 आई विमान ने टूटी हुई बोट को खोजा. प्रवक्ता ने कहा, 'कमांडर टॉमी ने ईपीआईआरबी पर पिंग करके जवाब दिया क्योंकि विमान उसके ऊपर से उड़ रहा था.' टॉम को सिर्फ नेवी के जहाज ही बचा सकते हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi