S M L

नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने चेताया, चीन बार-बार कर रहा है घुसपैठ

सुनील लांबा ने कहा कि चीन का इलाके में दखल बढ़ता जा रहा है. वो तेजी से अपनी आर्थिक और सैन्य शक्ति में इजाफा करता जा रहा है जिससे भारत को सावधान रहने की जरूरत है

Updated On: Feb 21, 2018 04:12 PM IST

FP Staff

0
नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने चेताया, चीन बार-बार कर रहा है घुसपैठ

नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने चीन के तरफ से बढ़ते खतरे के प्रति आगाह किया है. टाइम्स नाऊ के अनुसार दिल्ली में बुधवार को सुनील लांबा ने कहा कि चीन का इस इलाके में दखल बढ़ता जा रहा है. वो तेजी से अपनी आर्थिक और सैन्य शक्ति में इजाफा करता जा रहा है.

नेवी चीफ ने कहा, लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की तरफ से बार-बार घुसपैठ करने के मामले सामने आए हैं. उन्होंने अपने संबोधन में पिछले साल के डोकलाम संकट का भी जिक्र करते हुए कहा कि यह घटनाएं चीन के बढ़ते दखल की ओर इशारा करते हैं.

उन्होंने कहा हाल के घटनाक्रम (चीन को लेकर) से सिलीगुड़ी कॉरीडोर पर भी संकट पैदा हो गया है. भारत को चीन के इरादों से सावधान और चौकन्ना रहने की जरूरत है.

सिलीगुड़ी कॉरीडोर को चिकेन नेक भी कहा जाता है क्योंकि यह संकरा इलाका शेष भारत को नॉर्थ ईस्ट के राज्यों से जोड़ता है.

नौसेना प्रमुख की यह टिप्पणी उस रिपोर्ट के बाद आई है जिसमें दावा किया है कि चीन अपने पश्चिमी थियेटर कमांड के एयर डिफेंस सिस्टम को मजबूत कर रहा है. यह कमांड एलएसी के साथ वाले इलाके पर नजर रखता है साथ ही यह 'भारत से किसी भी खतरे का सामना' करने के लिए भी स्थापित किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi