S M L

पाक सेना प्रमुख से गले मिलना सिद्धू को भारी पड़ा, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है

Updated On: Aug 20, 2018 02:18 PM IST

FP Staff

0
पाक सेना प्रमुख से गले मिलना सिद्धू को भारी पड़ा, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलने की वजह से सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.

यह मुकदमा सीजेएम की अदालत में दर्ज हुआ है. अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है.

बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में गए थे और वहां पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे. इस वाकये को लेकर भारत में काफी हंगामा मचा हुआ है. वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू की खिलाफत करते हुए कहा कि उनका पाक सेना प्रमुख से गले मिलना ठीक नहीं है. सिद्धू को ऐसा नहीं करना चाहिए था.

वहीं सिद्धू ने कहा, 'अगर कोई मेरे पास आकर कहे कि हम एक ही संस्कृति से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता?' सिद्धू ने पाक अधिकृत कश्‍मीर के अध्यक्ष के पास बैठने पर सफाई देते हुए कहा, 'अगर आपको मेहमान के तौर पर बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं बैठते हैं. मुझे पीओके अध्यक्ष मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया था.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi