S M L

सिद्धू को पाकिस्तान से काला तीतर लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला

पंजाब वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के वालंटियर संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट,1972 का उल्लंघन करार देते हुए शिकायत दर्ज कर दी है

Updated On: Dec 14, 2018 11:32 AM IST

FP Staff

0
सिद्धू को पाकिस्तान से काला तीतर लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला

नवजोत सिंह सिद्धू के दिन शायद अच्छे नहीं चल रहे. एक के बाद दूसरे विवाद में फंस जाना उनकी आदत सी हो गई है. नया मामला वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का है. बीते दिनों पाकिस्तान से लौटे नवजोत सिंह सिद्धू ने यहां पहुंचकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ब्लैक पैट्रिज (काला तीतर पक्षी) तोहफे में दिया था. यह पक्षी खासकर वह पाकिस्तान से लेकर आए थे.

अब जब यह बात फैल गई तो पंजाब वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के वालंटियर संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट,1972 का उल्लंघन करार दिया है. संदीप जैन नेकहा, मुजे अखबारों से पता चला कि सिदधू पाकिस्तान से एक तीतर पक्षी लेकर आए हैं. और उसे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को तोहफे में दिया है. यह वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट,1972 का उल्लंघन है.

मैंने फिलहाल वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में इसकी शिकायत कर दी है. ब्यूरो यह जांच करेगी कि कैसे एक काला तीतर पाकिस्तान से पंजाब लाया गया और इतने दिनों तक रखा गया. बिना किसी अनुमति के जानवर या पक्षी या शरीर के अंगों को रखना अवैध है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi