S M L

सिद्धू की सुषमा स्वराज को चिट्ठी- करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान से करें बात

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के लिए रजामंदी देकर ‘सकारात्मक रुख’ दर्शाया है

Updated On: Sep 09, 2018 06:04 PM IST

Bhasha

0
सिद्धू की सुषमा स्वराज को चिट्ठी- करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान से करें बात
Loading...

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखकर अनुरोध किया है कि वह करतारपुर साहिब गुरूद्वारे के मामले में ‘हरसंभव कोशिश’ करें. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के लिए रजामंदी  देकर ‘सकारात्मक रुख’ दर्शाया है. ऐसे में गुरु गोविंद सिंह के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर करतारपुर कॉरिडोर खुलवाया जाना चाहिए.

sushma

सिद्धू ने चिट्ठी के जरिए सुषमा से अपील की है कि वो पाकिस्तान सरकार से इस बारे में बातचीत करें और इस मामले का हल निकालें. सिद्धू के मुताबिक भारत सरकार अगर ऐसी कोई कोशिश करती है तो ऐसे में पाकिस्तान जाने वाले सिख श्रद्धालुओं की पुरानी मांग भी पूरी होगी.

श्रद्धालु लंबे समय से कर रहे हैं मांग

सुषमा स्वराज को शनिवार को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, ‘अब मौका हमारा दरवाजा खटखटा रहा है. पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब गलियारे की पुरानी मांग के प्रति सकारात्मक रूख अपनाया है. श्रद्धालु और हम सभी इसके लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे.’

सिद्धू ने कहा कि जब वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान गए थे, तब इस मामले में कुछ सकारात्मक प्रगति हुई.

उन्होंने लिखा है, लेकिन अब पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि गलियारे को खोला जाएगा और गुरू नानक देव जी की 550वीं जयंती के लिए वीजा की जरूरत भी नहीं होगी. अब समय आ गया है कि भारत भी भावनाओं से जुड़े इस मुद्दे पर सकारात्मक कदम उठाए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi