S M L

नवीन जिंदल को मिली बेल, मध्य प्रदेश के कोल ब्लॉक घोटाले में थे आरोपी

नवीन जिंदल झारखंड के अमरकोंडा मुर्गदंगल कोयला ब्लॉक के आवंटन मामले में भी मुकदमें का सामना कर रहे हैं. उनके अलावा मधु कोड़ा और के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 03:11 PM IST

0
नवीन जिंदल को मिली बेल, मध्य प्रदेश के कोल ब्लॉक घोटाले में थे आरोपी

दिल्ली की विशेष अदालत से सोमवार को उद्योगपति नवीन जिंदल को कोयला घोटाले मामले में जमानत मिल गयी है. विशेष न्यायाधीश भरत पाराशर ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके और एक लाख रुपए की जमानत राशि देने पर उन्हें यह राहत दी. कोर्ट ने आरोपियों को बिना अनुमति देश छोड़ने पर रोक लगा दी है.

जिंदल के खिलाफ मध्य प्रदेश के कोल ब्लॉक घोटाले मामले में सीबीआई की ओर से चार्जशीट दाखिल की गयी थी.

इसी के आधार पर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि "जिंदल स्टील एडं पावर लिमिटेड" (जेएसपीएल) ने उपकरणों की खरीददारी में नियमों का पालन नहीं करके कोयला मंत्रालय को गुमराह करने का काम किया है.

कोर्ट ने उन्हें पिछली सुनवाई के दौरान पेश होने का निर्देश दिया था। जिसके बाद आज नवीन जिंदल खुद सीबीआई कोर्ट में मौजूद थे. अब मामले में अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को होगी.

जिंदल के अलावा जिन अन्य लोगों को राहत मिली है उनमें जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के पूर्व निदेशक सुशील मारू, पूर्व डिप्टी एमडी आनंद गोयल और सीईओ विक्रांत गुजराल शामिल हैं.

नवीन जिंदल झारखंड के अमरकोंडा मुर्गदंगल कोयला ब्लॉक के आवंटन मामले में भी मुकदमें का सामना कर रहे हैं. इसमें उनके अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और पूर्व कोयला राज्यमंत्री स्व. दासरी नारायण राव के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi