S M L

NGT ने लगाया फाइन तो केजरीवाल पर भड़के गंभीर, पूछा- कौन भरेगा जुर्माना?

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार पर सोमवार को NGT ने 25 करोड़ का जुर्माना ठोका था

Updated On: Dec 04, 2018 10:55 AM IST

FP Staff

0
NGT ने लगाया फाइन तो केजरीवाल पर भड़के गंभीर, पूछा- कौन भरेगा जुर्माना?

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की दिल्ली सरकार पर सोमवार को राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (National Green Tribunal- NGT) ने 25 करोड़ का जुर्माना लगाया था. एनजीटी के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्विटर पर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है और कहा है कि जुर्माने की रकम मेरे और आपके जैसे आम टैक्सपेयर के पैसे से ही भरी जाएगी.

अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा कि छंटा धुआं, निकला मफलर में लिपटा फ्रॉड. इसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल और बीजेपी से पूछा है कि एनजीटी द्वारा लगाए गए फाइन को कौन भरेगा? उन्होंने लिखा कि जाहिर है कि मेरे जैसे तमाम टैक्सपेयर्स के पैसे से ही यह फाइन भरी जाएगी. गंभीर ने कहा कि काश, मेरे पास यह कहने का विकल्प होता कि मेरे टैक्स का पैसा दिल्ली सीएम द्वारा की गई लापरवाही के लिए इस्तेमाल नहीं होगा.

सोमवार को एनजीटी ने दिल्ली सरकार पर डंडा चलाते हुए 25 करोड़ का जुर्माना ठोका था. एनजीटी ने साफ किया था कि जुर्माने की यह रकम दिल्‍ली सरकार के खजाने से नहीं बल्‍कि सरकारी अधिकारियों के वेतन से वसूली जाएगी.

एनजीटी ने कहा कि दिल्‍ली सरकार अगर एक साथ यह रकम जमा नहीं कर सकती तो हर महीने उससे 10 करोड़ रुपए जुर्माना वसूला जाए. एनजीटी ने एक पुराने मामले की सुनवाई के दौरान यह फैसला सुनाया. एनजीटी ने प्रदूषण से जुड़े हुए लगभग आधा दर्जन याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई की. इसमें उसने पाया कि दिल्‍ली की सरकार ने पिछले आदेशों का पालन नहीं किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi