विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जयपुर के बाद अब भोपाल नगर निगम में भी गाया जाएगा राष्ट्रगान-राष्ट्रगीत

इससे पहले जयपुर नगर निगम ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाने का नियम बनाया था. अब भोपाल निगम भी इसको लागू करने पर विचार कर रहा है

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 02:54 PM IST

0
जयपुर के बाद अब भोपाल नगर निगम में भी गाया जाएगा राष्ट्रगान-राष्ट्रगीत

जयपुर नगर निगम की तर्ज पर भोपाल नगर निगम में भी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए रोज सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रगीत गाना अनिवार्य किया जा सकता है. जल्द ही इस संबंध में नगर निगम परिषद की बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा.

भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने बताया, 'हम इस मामले में जयपुर नगर निगम द्वारा की गई पहल का स्वागत करते हैं. इसे हम यहां लागू करने के बारे में विचार कर रहे हैं. इस पर पार्षदों व महापौर परिषद से चर्चा कर नगर निगम परिषद की बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा और परिषद की मंजूरी के बाद इसे निगम के सभी कार्यालयों में लागू किया जाएगा.'

शर्मा ने कहा कि जयपुर नगर निगम का यह कदम स्वागत योग्य है. इससे कर्मचारियों में राष्ट्रप्रेम की भावना बढ़ेगी और कार्यस्थल का वातावरण बेहतर होगा. हमारे लिए देश सबसे पहले है और इस तरह की पहल का स्वागत किया जाना चाहिए. जल्दी ही इस मामले में अंतिम निर्णय लिया जायेगा.

मालूम हो कि जयपुर नगर निगम में मंगलवार से अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सुबह कार्यालय आने के बाद राष्ट्रगान और शाम को कार्यालय से जाते समय राष्ट्रगीत गाया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi