विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जीएसटी के नाम पर ट्रेन में टीटीई की लूट, वीडियो वायरल

वीडियो में टीटीई लोगों से 20-20 रुपए एक्स्ट्रा मांग रहा है

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 09:09 PM IST

0
जीएसटी के नाम पर ट्रेन में टीटीई की लूट, वीडियो वायरल

गुजरात की क्वीन ट्रेन में टीटीई का जीएसटी के नाम पर 20 रुपए मांगते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में टीटीई जीएसटी लागू होने के चलते यात्रियों से 20 रुपए मांग रहा है. हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि नॉन एसी ट्रेन की टिकट पर जीएसटी का कोई फर्क नहीं पड़ेगा. टीटीई के पैसे मांगने का कुछ यात्री विरोध भी करते हैं. लेकिन टीटीई कहता है ऐसा जीएसटी लागू होने के कारण हो रहा है

वीडियो में टीटीई लोगों से 20-20 रुपए एक्स्ट्रा मांग रहा है. उसका कहना है कि उसे गवर्नमेंट ऑफिशियल्स से ऐसा करने का निर्देश मिला है. टीटीई इसकी वजह जीएसटी बता रहा है.

पैसेंजर्स कहते हैं कि अगर ऐसा है तो 1 जुलाई के बाद बुक होने वाले टिकटों पर एक्स्ट्रा चार्ज लगेगा. इससे पहले के टिकटों पर नहीं, लेकिन टीटीई उनकी बात नहीं मानता.

कुछ पैसेंजर्स जब नियमों में बदलाव या किराया बढ़ाए जाने का सर्कुलर दिखाने को कहते हैं. इस पर टीटी कोई जवाब नहीं देता. वह पैसेंजर्स से फिर 20-20 रुपए देने को कहता है. पैसेंजर्स सर्कुलर दिखाने की जिद पर अड़े रहते हैं तो टीटीई कहता है कि पेपर बांटकर सबको बताऊं क्या? इस पर पैसेंजर्स कहते हैं कि पेपर में तो ऐसा कुछ नहीं दिया.

इस बीच एक पैसेंजर टीटी से रसीद मांगता है, तो वह कहता है रसीद दूंगा. पीछे बैठे पैसेंजर्स से पूछो उन्हें 400 की रसीद दी. हालांकि, वह यह साफ नहीं करता कि रसीद में जीएसटी की वजह से ज्यादा पैसे वसूलने का ब्योरा देगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi