S M L

यूपी में शुरू होने जा रही हैं 60 हजार करोड़ की लागत वाली परियोजनाएं, पीएम करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री 29 जुलाई को सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर राजधानी पहुंचेंगे और उसके बाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ओर रवाना होंगे

Bhasha Updated On: Jul 28, 2018 05:15 PM IST

0
यूपी में शुरू होने जा रही हैं 60 हजार करोड़ की लागत वाली परियोजनाएं, पीएम करेंगे शुभारंभ

उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित इंवेस्टर्स समिट के छह महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को यहां एक भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे और 60 हजार करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

मोदी फरवरी में हुई इंवेस्टर्स समिट में शामिल हुए थे. वह अब मेगा परियोजनाओं की शुरुआत के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे. इन परियोजनाओं के जरिए दो लाख से अधिक नौकरियों के सृजन की संभावना है. कार्यक्रम में देश के नामचीन उद्योगपति भी शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर राजधानी पहुंचेंगे और उसके बाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ओर रवाना होंगे. नई दिल्ली वापसी के लिए वह शनिवार दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर लखनऊ हवाई अड्डे का रुख करेंगे.

इससे पहले 28 जुलाई को भी मोदी शाम लगभग साढे चार बजे राजधानी पहुंचेंगे और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ही आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री को पीएमएवाई (यू) और अमृत योजनाओं की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होना है. उसके बाद वह शनिवार शाम छह बजकर पैंतीस मिनट पर वह हवाईअड्डे के लिए रवाना होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi