S M L

IIT-बॉम्बे दीक्षांत समारोह: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में शामिल है IIT- PM

दीक्षांत समारोह के बाद प्रधानमंत्री आईआईटी-बंबई में ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग के नए भवन और सेंटर फॉर एन्वॉयरामेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग का उद्घाटन करेंगे

Updated On: Aug 11, 2018 11:55 AM IST

FP Staff

0
IIT-बॉम्बे दीक्षांत समारोह: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में शामिल है IIT- PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए मुंबई पहुंचे हैं. वो आज यानी शनिवार को आईआईटी-बॉम्बे के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, ‘दीक्षांत समारोह के बाद प्रधानमंत्री आईआईटी-बॉम्बे में ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग के नए भवन और सेंटर फॉर एन्वॉयरामेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग का उद्घाटन करेंगे.’

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने परियोजना प्रस्तावकों की ओर से पर्यावरण मंत्रालय को सौंपे जाने वाले प्रस्ताव ऑनलाइन जमा करने, निगरानी करने और प्रबंधन के लिए एक एकल खिड़की सुविधा शुरू की.

प्रधानमंत्री ने विश्व जैव ईंधन दिवस के मौके पर ‘परिवेश’ (आपसी परामर्श, गुणकारी और पर्यावरण एकल खिड़की के माध्यम से सक्रिय और जवाबदेह सुविधा) शुरू किया. परिवेश एकीकृत पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली के लिए एकल खिड़की सुविधा है. प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए इस सुविधा को विकसित किया गया है. इसमें न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन की भावना भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi