Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

मसूरी: प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों के साथ करेंगे योगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के मसूरी दौरे पर हैं, शुक्रवार को वो केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योगा भी करेंगे

Bhasha Updated On: Oct 27, 2017 10:33 AM IST

0
मसूरी: प्रधानमंत्री मोदी आज छात्रों के साथ करेंगे योगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के मसूरी दौरे पर हैं. एक सप्ताह के अंदर पीएम मोदी का ये दूसरा उत्तराखंड का दौरा है. पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के तहत शुक्रवार को प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासननिक अकादमी में प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगे. साथ ही केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योगा भी करेंगे. इसके बाद वो ऑडिटोरियम का शिलान्यास करेंगे.

इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने आईएएस अधिकारी प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत की थी. उन्होंने प्रशिक्षुओं से शासन के मुद्दों पर शोध करने को कहा था ताकि वे उन्हें अच्छे से समझ सकें. उन्होंने मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) के 92वें फाउंडेशन कोर्स के 360 से अधिक अधिकारी प्रशिक्षुओं से बातचीत की.

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने प्रशिक्षुओं के चार समूहों के साथ बातचीत की जो चार घंटे चली. इस दौरान प्रशासन, शासन, प्रौद्योगिकी और नीति निर्माण जैसे कई विषयों पर चर्चा की गई.

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, अधिकारियों ने अपने अनुभव साझा किए जो काफी सकारात्मक थे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, प्रधानमंत्री ने अधिकारी प्रशिक्षुओं से खुलकर और बिना किसी भय के अपने विचार व्यक्त करने को कहा. उन्होंने प्रशिक्षुओं से एक राष्ट्रीय दृष्टि का विकास करने की जरूरत पर भी जोर दिया.

प्रधानमंत्री ने अकादमी के शिक्षकों से भी बातचीत की, जिन्होंने उन्हें भारत के सिविल अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए वहां किए जा रहे काम का विवरण दिया. मोदी ने साथ ही अकादमी परिसर में स्थित अत्याधुनिक गांधी स्मृति पुस्तकालय का भी दौरा किया और अधिकारी प्रशिक्षुओं द्वारा आयोजित एक लघु सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

इससे पहले अकादमी पहुंचने के साथ ही मोदी ने सरदार पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi