S M L

Defence Expo 2018: पीएम मोदी बोले- शांति और देश की रक्षा हमारा लक्ष्य

पीएम मोदी ने कहा कि शांति के साथ हमारी कमिटमेंट उतनी ही मजबूत है जितनी देश और देश के लोगों की सुरक्षा के लिए है

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 01:53 PM IST

0
Defence Expo 2018: पीएम मोदी बोले- शांति और देश की रक्षा हमारा लक्ष्य

चेन्नई के डिफेंस एक्सपो 2018 का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तमिलनाडु पहुंचे हैं. जहां उन्होंने तमिलनाडु के महाबलिपुरम में आयोजित डिफेंस एक्सपो को संबोधित किया. इस दौरान उनका विपक्ष के खिलाफ उपवास भी जारी है.

इस कार्यक्रम में मरीन कमांडो फोर्स का डेमो भी दिखाया गया. इसके साथ ही हवा मे सैन्य विमान जांबाज करतब करते हुए दिखाई दिए. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी भी मौजूद थे.

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां महान चोलों के देश आकर काफी खुश हूं जिन्होंने व्यापार और शिक्षा के जिए एतिहासिक सभ्यता को स्थापित किया.

उन्होंने कहा कि मैं ये देखकर खुश हूं की यहां 500 से ज्यादा भारतीय कंपनी और 150 से ज्यादा विदेश कंपनियां मौजूद हैं.यहां तक की 40 से ज्यादा देशों ने अपने प्रतिनिधि यहां भेजे हैं.

मोदी ने आगे कहा कि शांति के साथ हमारी कमिटमेंट उतनी ही मजबूत है जितनी देश और देश के लोगों की सुरक्षा के लिए है.

पीएम मोदी ने कहा कि रणनीतिक रूप से स्वतंत्र रक्षा उद्योग परिसर की स्थापना करने सहित सशस्त्र सेनाओं को हथियारों से लैस करने के लिए हर कदम उठाने को तैयार हैं.

उन्होंने कहा चार साल से भी कम समय में हमने निर्यात की और 794 अनुमति दी है , जिसकी कुल कीमत 1.3 अरब डॉलर से भी ज्यादा है

मोदी ने कहा हमने अपनी तत्काल महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए न केवल बोल्ड एक्शन लिया बल्कि 110 सैन्य एयरक्राफ्ट को खरीदने के लिए एक नई प्रक्रिया शुरू की है. इस दौरान पीएम विपक्ष पर भी तंज कसना नहीं भूले. उन्होंने कहा आप लड़ाकू विमानो की खरीद की लंबी अवधि वाली प्रकिया को नहीं भूले होंगे जो पूरे नहीं हो पाए

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस एक्सपो का 50 प्रतिशत भारतीय मैनुफैक्चरर का है. इनमें छोटे और मध्यम वर्ग के उद्योग शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi