S M L

Surgical Strike को 2 साल पूरे, जोधपुर में जवानों के बीच पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर जोधपुर मिलिट्री स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी

Updated On: Sep 28, 2018 10:36 AM IST

FP Staff

0
Surgical Strike को 2 साल पूरे, जोधपुर में जवानों के बीच पहुंचे पीएम मोदी

साल 2016 में 28-29 सितंबर की रात में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जो सर्जिकल स्ट्राइक किया था, आज उसके दो साल पूरे हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर जोधपुर मिलिट्री स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं.

पीएम ने यहां आर्मी की प्रदर्शनी 'पराक्रम पर्व' का उद्घाटन किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री आज राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर में तीनों सेनाओं के टॉप कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने करेंगे.

पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. पाकिस्तान पर सेना की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर 'पराक्रम पर्व' के तहत यह प्रदर्शनी कोणार्क कोर में आयोजित की जा रही है. इस प्रदर्शनी के बाद पीएम मोदी युद्ध स्मारक पर जांबाज शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी. यहां उन्होंने विजिटर बुक पर अपने हस्ताक्षर किए.

इसके पहले पीएम मोदी को जोधपुर एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

पीएम मोदी ने यहां एयरफोर्स स्टेशन पर भी समय बिताया और यहां की विजिटर बुक में हस्ताक्षर भी किए. पीएम ने कोणार्क स्टेडियम का भी दौरा किया.

सेना की ओर से यह सर्जिकल स्ट्राइक, जम्मू और कश्मीर स्थित उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद की गई थी जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों के सात ठिकाने नष्ट कर दिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi