S M L

रविवार को गुजरात जा रहे हैं पीएम मोदी, इस महीने का तीसरा दौरा

यहां 615 करोड़ रुपए की ‘रोल ऑन, रोल ऑफ (रो-रो)’ नौका सेवा के पहले चरण का भी शुभारंभ करेंगे

Updated On: Oct 21, 2017 03:13 PM IST

Bhasha

0
रविवार को गुजरात जा रहे हैं पीएम मोदी, इस महीने का तीसरा दौरा

नरेंद्र मोदी इस महीने तीसरी बार रविवार को गुजरात जाएंगे. यहां वे भावनगर और वडोदरा जिले में अनेक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे.

मोदी भावनगर जिले में घोघा और भरूच में दाहेज के बीच 615 करोड़ रुपए की ‘रोल ऑन, रोल ऑफ (रो-रो)’ नौका सेवा के पहले चरण का भी शुभारंभ करेंगे.

प्रधानमंत्री ने बीते सोमवार को गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नौका सेवा को अपना ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ बताया था. सड़क मार्ग से भावनगर और वडोदरा शहरों के बीच की दूरी 310 किलोमीटर है और इस नौका सेवा से यह दूरी घट कर 30 किलोमीटर रह जाएगी.

वह घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और नौका पर सवार होकर घोघा से दाहेज तक की यात्रा करेंगे. दाहेज से वह वडोदरा के लिए रवाना होंगे, जहां उनका 1,140 करोड़ रुपए तक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

रो-रो परियोजना पर काम कर रहे गुजरात समुद्री बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय भाडू ने कहा कि मोदी रविवार को सेवा के जिस पहले चरण का उद्घाटन करेंगे वह यात्रियों के लिए होगी. दूसरे चरण में दोनों शहरों के बीच कार से भी यात्रा की जा सकेगी.

वडोदरा के नवलखी कम्पाउंड में भी लोगों को संबोधित करेंगे 

मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर जनवरी 2012 में परियोजना की आधारशिला रखी थी. वह वडोदरा में 1,140 करोड़ रुपए की आठ अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

वडोदरा नगर निगम आयुक्त विनोद राव ने कहा कि मोदी बडामदी बाग में 100 करोड़ रुपए का सिटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, 125 करोड़ रुपए की जलमहल शहर परिवहन हब और बहु स्तरीय पार्किंग शामिल है. इसके अलावा 160 करोड़ रुपए का मल्टी मॉडल शहर परिवहन हब, 267 करोड़ रुपए का कचरे से ऊर्जा पैदा करने वाला संयंत्र भी लोगों को समर्पित करेंगे.

अन्य परियोजनाओं में 166 करोड़ रुपए का जल शोधन संयंत्र, 265 करोड़ रुपए के दो फ्लाईओवर, 55 करोड़ रुपए का डियर सफारी पार्क और छह करोड़ रुपए का पशु चिकित्सा अस्पताल भी हैं.

प्रधानमंत्री वडोदरा के नवलखी कम्पाउंड में भी लोगों को संबोधित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi