S M L

आपको मिलने वाला है PM मोदी को देश-विदेश में मिले Gift खरीदने का मौका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई देशों का दौरा किया है. साथ ही देश भर में भी वो कभी चुनाव प्रचार तो कभी किसी परियोजना की शुरुआत करने के लिए जाते रहते हैं

Updated On: Jan 22, 2019 07:27 PM IST

FP Staff

0
आपको मिलने वाला है PM मोदी को देश-विदेश में मिले Gift खरीदने का मौका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई देशों का दौरा किया है. साथ ही देश भर में भी वो कभी चुनाव प्रचार तो कभी किसी परियोजना की शुरुआत करने के लिए जाते रहते हैं. पीएम के इन खास दौरों पर उन्हें कई बार खास उपहार भी मिले. लेकिन अब आपको पीएम मोदी को मिले गिफट्स खरीदने का मौका मिलने वाला है.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले करीब 1,900 उपहारों को सरकार नीलाम करने जा रही है. साथ ही इससे प्राप्त होने वाले धन का उपयोग गंगा नदी की सफाई परियोजना के लिए किया जाएगा. एक बयान में यह कहा गया है. जिन वस्तुओं की नीलामी की जाएगी उनमें विभिन्न देशों से मिली पेंटिंग, मूर्तियां, शॉल, पगड़ी, जैकेट और पारपंरिक वाद्य यंत्र (म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स) शामिल हैं.

बयान के मुताबिक नई दिल्ली स्थित नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में 27 और 28 जनवरी को दोपहर 12 बजे से इन वस्तुओं की भौतिक नीलामी होगी. इसके बाद बची वस्तुओं की 29-30 जनवरी को ई-नीलामी होगी. इन वस्तुओं को संस्कृति मंत्रालय के तहत आने वाले नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में प्रदर्शनी के लिए फिलहाल रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi