विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने नारदा मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की

कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई से 72 घंटों के अंदर जांच पूरी कर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है

IANS Updated On: Mar 20, 2017 10:40 PM IST

0
हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने नारदा मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के नारदा न्यूज स्टिंग ऑपरेशन मामले में प्रारंभिक जांच शुरू कर दी. अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है. इस स्टिंग ऑपरेशन में तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के बदले रुपए लेते दिखाया गया था.

17 मार्च को दिए गए कलकत्ता हाइकोर्ट के आदेश में सीबीआई से 72 घंटों के अंदर जांच पूरी कर, एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया है.अदालत के इस आदेश के तहत ही सीबीआई ने जांच शुरू की है.

सीबीआई ने बताया, ‘हमने नारदा मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय का आदेश आने के बाद प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.’

सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के कई मंत्री, पूर्व विधायक और उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने प्रारंभिक जांच शुरू की है.

सूत्रों ने बताया, ‘सीबीआई ने नारदा समाचार चैनल द्वारा स्टिंग ऑपरेशन में इस्तेमाल जासूसी कैमरे, लैपटाप और सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट जब्त कर ली है.’

नारदा न्यूज ने पिछले साल मार्च में अपनी वेबसाइट पर इस स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो जारी किए, जिसके बाद पूरा मामल सामने आया. इन वीडियोज में तृणमूल कांग्रेस के कई मौजूदा और पूर्व मंत्रियों और विधायकों को एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के बदले रुपए लेते दिखाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi