S M L

छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच बुधवार को हुए मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं

FP Staff Updated On: Jan 24, 2018 09:59 PM IST

0
छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच बुधवार को हुए मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में दो सब इंस्पेक्टर और दो आरक्षक शामिल हैं जबकि 9 अन्य जवानों के बुरी तरह घायल होने की सूचना है. शहीद जवानों को लाने के लिए जगदलपुर से नारायणपुर के लिए हेलीकॉप्टर रवाना कर दिया गया. बस्तर डीआईजी सुन्दराज़ पी घटना की पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ नारायणपुर के इरपानार जंगल में हुई है. मुठभेड़ में घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा जाएगा. बताते हैं कि इस घटना के तत्काल बाद बस्तर आईजी विवेकानंद नारायणपुर पहुंचे गये हैं. डीआईजी कांकेर रतनलाल डांगी भी नारायणपुर के निकल गये हैं. आज दोपहर से इरपानार के जंगल में डीआरजी और एसटीएफ के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही थी.

मुठभेड़ में डीआरजी के उपनिरिक्षक बिलासुपर निवासी विनोद कौशिक, कोरबा निवासी उपनिरिक्षक मूलचंद सिंह कंवर, नारायणपुर निवासी आरक्षक देवनाथ पुजारी एवं कोंडागांव निवासी आरक्षक रामसिंह मरकार शहीद हो गए. सूत्रों के मुताबिक अबूझमाड़ में नक्सलियों के बड़े जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला पुलिस और डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए अबूझमाड़ के इरापाल जंगल में रवाना हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक करीब 60 जवान सर्चिंग टीम में शामिल थे, जो नक्सलियों के बनाये एंबुस में फंस गये.

मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. साथ ही आईईडी ब्लास्ट भी किया गया है, जिसमें चार जवान शहीद हो गये. पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में काफी संख्या में नक्सलियों को भी गोली लगी है.

गौरतलब है बस्तर में सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इससे नक्सली बौखलाए हुए हैं. मंगलवार को बीजापुर में नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें नक्सली हथियार छोड़कर भाग खड़े हुए थे.

इन घायल जवानों को लाया गया रायपुर

संजय पटेल आरक्षक, घसिया राम आरक्षक डीआरजी, आर रोहित आरक्षक, संतोष कुमार दुग्गा आरक्षक, बृजेश कुमार आरक्षक stf, नन्द कुमार लकड़ा आरक्षक, रोहित बेसरा आरक्षक, जागेंद्र उइके आरक्षक एवं गोवर्धन कुंजाम आरक्षक को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है.

(न्यूज 18 के लिए विनोद कुशवाहा की रिपोर्ट )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi