विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नानाजी देशमुख और जे.पी की जयंती पर ग्रामीणों से मिलेंगे पीएम मोदी

मुलाकात करने वालों में सेल्फ हेल्प ग्रुप, ग्राम पंचायतों से आए प्रतिनिधि, जल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के अलावा वो लोग शामिल होंगे, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 11:52 AM IST

0
नानाजी देशमुख और जे.पी की जयंती पर ग्रामीणों से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दिल्ली के पूसा में इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में देशभर के गांवों से आए 10,000 लोगों से मिलेंगे. खास बात है कि इस दिन नानाजी देशमुख और जयप्रकाश नारायण की जयंती भी है.

मुलाकात करने वालों में सेल्फ हेल्प ग्रुप, ग्राम पंचायतों से आए प्रतिनिधि, जल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के अलावा वो लोग शामिल होंगे, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है.

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी उन लोगों से बातचीत भी करेंगे, जिन्होंने गांवों में काम आने वाले नए अविष्कार किए हैं. साथ ही पीएम मोदी एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. यह प्रदर्शनी गांवों में टेक्नालॉजी विषय पर आधारित है. इस प्रदर्शनी में ऐसे 100 से भी ज्यादा यंत्र प्रदर्शित किए जाएंगे, जिनसे गांवों में जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है.

कौन थे नानाजी देशमुख

नानाजी देशमुख का जन्म 11 अक्टूबर 1916 को हुआ था. ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुधारने और सामाजिक कार्यों के लिए सरकार ने उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया था. नानाजी का पूरा नाम चंडिकादास अमृतराव देशमुख था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi