S M L

विजय गोयल के आवास पर नमो सेवा केंद्र स्थापित, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

केंद्र में जनता के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए निवासी कल्याण संगठनों (RWA) और अन्य हितधारकों को भी शामिल किया जाएगा

Bhasha Updated On: Mar 03, 2018 09:28 PM IST

0
विजय गोयल के आवास पर नमो सेवा केंद्र स्थापित, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को देने के लिए एक नमो सेवा केंद्र खुलेगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गोयल के अशोका रोड स्थित आवास पर सोमवार को इस केंद्र का उद्घाटन करेंगे. गोयल ने बताया कि अपनी तरह का यह पहला प्रयास पार्टी के मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास’ के अमल की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

उन्होंने कहा कि नमो केंद्र में लोगों को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं जन धन योजना, मुद्रा, उज्जवला योजना सहित कई अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी.

गोयल ने कहा कि नामो सेवा केंद्र सीखना और सिखाना तकनीक पर जोर देगा, जिसमें स्वयंसेवकों को विभिन्न योजनाओं, लाभ, पात्रता आदि के बारे में सीखना चाहिए और इसे अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ाया जा सकता है.

केंद्र में जनता के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए निवासी कल्याण संगठनों (RWA) और अन्य हितधारकों को भी शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विभिन्न बैंकों और केंद्रीय एजेंसियों ने भी योजनाओं और फॉर्मों के बारे में जानकारी वितरित करने के लिए कियोस्क और मिनी स्टॉलों की स्थापना की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi