S M L

नजीब की मां ने CBI मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया बांग्लादेशी कहने का आरोप

एमएससी बायोटेक्नॉलोजी का 27 वर्षीय छात्र नजीब 15 अक्तूबर 2016 को माही-मांडवी छात्रवास से गायब हो गया था

Updated On: Feb 26, 2018 10:34 PM IST

Bhasha

0
नजीब की मां ने CBI मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया बांग्लादेशी कहने का आरोप

जेएनयू के गुमशुदा छात्र नजीब अहमद मामले की सुनवाई से पहले, उनकी मां फातिमा नफीस ने समर्थकों के एक समूह के साथ यहां सीबीआई मुख्यालय के नजदीक प्रदर्शन किया. पुलिस ने बेरिकेड को तोड़ने की कोशिश करने वाले प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेला. सीबीआई इमारत के दो दरवाजों की घेराबंदी की हुई थी.

फातिमा ने प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं अकेली नहीं हूं, पूरा हिन्दुस्तान यह देख रहा है और समर्थन कर रहा है. सभी मजहबों के लोग और भाई-बहन मेरे साथ हैं. आप इस रवैये को जारी नहीं रख सकते हैं.’

दोपहर करीब तीन बजे प्रदर्शन शुरू होने के बाद से करीब दो घंटे तक प्रदर्शनकारियों और दिल्ली पुलिस के कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की होती रही. शाम करीब छह बजे, कुछ प्रदर्शनकारी मुख्य द्वार के सामने बैठ गए और अधिकारियों को बाहर जाने से रोक दिया. उन्हें पुलिस ने बाद में हटा दिया.

दिल्ली पुलिस पर प्रदर्शनकारियों को बांग्लादेशी कहने का आरोप 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है. शाम तक अधिकतर प्रदर्शनकारी हट गए थे और मौके पर थोड़े ही लोग रह गए थे.’ प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, फातिमा ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के कर्मी प्रदर्शनकारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं और उन्हें ‘बांग्लादेशी’ कह रहे हैं.

दो प्रदर्शनकारियों को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. एक को सांस लेने में दिक्कत के चलते और दूसरे को खून बहने की वजह से. अदालत ने पिछले साल दिसंबर में सीबीआई को जब्त इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फोरेंसिक विश्लेषण में तेजी लाने का निर्देश दिया था और मामले की सुनवाई 27 फरवरी को मुकर्रर की थी.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एमएससी बायोटेक्नॉलोजी का 27 वर्षीय छात्र नजीब 15 अक्तूबर 2016 को माही-मांडवी छात्रवास से गायब हो गया था. उनके पारिवारिक दोस्तों के मुताबिक, नजीब का एबीवीपी के छात्रों से झगड़ा हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi