विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हुई डिरेल, लैंड स्लाइड की वजह से 9 डिब्बे पटरी से उतरे

नागपुर से मुंबई जा रही दुरंतो एक्सप्रेस तितवाला के नजदीक दुर्घटना का शिकार हो गई. इसके 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 11:45 AM IST

0
नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हुई डिरेल, लैंड स्लाइड की वजह से 9 डिब्बे पटरी से उतरे

नागपुर से मुंबई जा रही दुरंतो एक्सप्रेस तितवाला के नजदीक दुर्घटना का शिकार हो गई. इसके 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. सुबह 6.40 मिनट पर आसनगंज और वासिंद के बीच यह हादसा हुआ है.

ट्रेन के बी2,बी3,बी4,बी5,बी6 डिब्‍बे और इंजन पटरी से उतरा. बताया जा रहा है कि बारिश के बाद ट्रैक से मलबा खिसकने की वजह से यह हादसा हुआ है. एक चश्‍मदीद ने बताया कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है.

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पहले दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरने की खबर आई लेकिन इसके बाद पता चला कि 9 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. हादसे में किसी के जख्मी या हताहत होने की खबर नहीं आई है.

बताया जा रहा है कि ट्रेन ड्राइवर ने लैंड स्लाइड को देखते हुए इमरजेंसी ब्रेक का प्रयोग किया था. रेलवे की ओर से कहा गया है कि वक्त रहते ट्रेन ड्राइवर ने सूझबूझ का काम किया है.

रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा है कि हादसे वाली जगह से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए बसें भेजी गई हैं. लोहानी का कहना है कि लैंड स्लाइड की वजह से हादसा होने के बाद अब पटरियों की मरम्मत की जा रही है.

बता दें कि इस महीने इस तरह की यह तीसरी घटना है. इसके पहले यूपी में कैफियत एक्सप्रेस और उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई थी.

दुरंतो एक्सप्रेस को लेकर अफवाह थी कि ट्रेन के आगे के डिब्बों में आग लग गई है. इसके बाद घबराए यात्रियों ने ट्रेन छोड़ दी और सड़क की तरफ भागने लगे. आस-पास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए हैं और उनकी मदद कर रहे हैं.

उत्कल एक्सप्रेस में 22 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. वहीं कैफियत में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे, जिनमें 7 को गंभीर चोट लगी थी.

इन दोनों दुर्घटना के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, प्रधानमंत्री ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा था.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi