S M L

देवरिया 'शेल्टर होम कांड': सीएम योगी ने जांच टीम को आज रात तक रिपोर्ट देने को कहा

पुलिस ने नारी संरक्षण गृह से भागकर पहुंची लड़की के सूचना पर छापा मारकर वहां से 24 लड़कियों को मुक्त कराया. पुलिस ने संचालिका और उसके पति समेत 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है

Updated On: Aug 06, 2018 03:58 PM IST

FP Staff

0
देवरिया 'शेल्टर होम कांड': सीएम योगी ने जांच टीम को आज रात तक रिपोर्ट देने को कहा

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आवास (शेल्टर होम) में बच्चियों के साथ हुए रेप के खुलासे के बाद अब उत्तर प्रदेश के देवरिया में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार (सेक्स रैकेट) का खुलासा हुआ है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच दल को आज रात तक रिपोर्ट देने को कहा है.

रविवार शाम संरक्षण गृह से भागी एक लड़की ने पुलिस को यह जानकारी दी तो हड़कंप मच गया. पुलिस ने रात में ही संरक्षण गृह पर छापा मारा तो वहां रह रही 42 में से 18 लड़कियां गायब मिलीं. पुलिस ने 24 लड़कियों को मुक्त कराते हुए संचालिका और उसके पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहन पी कनय ने बताया कि मां विंध्यवासिनी महिला एवं बालिका संरक्षण गृह नाम के एनजीओ की सूची में 42 लड़कियों के नाम दर्ज हैं, लेकिन छापे में मौके पर केवल 24 मिलीं. बाकी 18 लड़कियों का पता लगाया जा रहा है. इस नारी संरक्षण गृह के बारे में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी.

उन्होंने कहा, रविवार शाम संरक्षण गृह से भागी बिहार के बेतिया जिले की 10 साल की एक बच्ची ने जब पुलिस को जाकर इस बात की जानकारी दी कि बच्चियों के साथ यहां नौकरों जैसा सलूक किया जाता है, और एक कार हर कुछ दिन में 15 साल से ऊपर की लड़कियों को लेकर जाती है. इसके अगले दिन लड़कियां रोते हुए संरक्षण गृह वापस लौटती हैं.

बता दें कि संरक्षण गृह अनियमितताओं के कारण इस नारी संरक्षण गृह की मान्यता जून 2017 में ही खत्म कर दी गई थी, लेकिन फिर भी हाईकोर्ट से स्थगन आदेश लेकर इसे चलाया जा रहा था.

(न्यूज़18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi