S M L

मुजफ्फरपुर कांड: फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जेडीयू ने दिखाया बाहर का रास्ता

बीते सोमवार को कोर्ट ने पुलिस मंत्रिमंडल को मंजू वर्मा की गिरफ्तारी में विफलता पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि 27 नवंबर से पूर्व राज्य निदेशालय पुलिस (डीजीपी) कोर्ट के सामने पेश हों

Updated On: Nov 16, 2018 09:17 AM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरपुर कांड: फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जेडीयू ने दिखाया बाहर का रास्ता

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में कथित तौर पर संलिप्तता मामले में जनता दल यूनाइटेड ने गुरुवार को पार्टी की नेता और बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को पार्टी से निकाल दिया है. वर्मा बिहार की सामाजिक कल्याण मंत्री थी. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में यौन उत्पीड़न के मामले में किए गए छापे के दौरान पुलिस ने वर्मा के घर से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे. वर्मा उसी समय से फरार चल रही हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि बिहार पुलिस ने वर्मा को गिरफ्तार करने के प्रयास में राज्य भर के कई स्थानों पर छापा मारा. मंजू वर्मा को गिरफ्तार न किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट बिहार सरकार को बीते कई दिनों से फटकार लगा रही थी.

बीते सोमवार को कोर्ट ने पुलिस के साथ-साथ बिहार सरकार को मंजू वर्मा की गिरफ्तारी में विफलता पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि 27 नवंबर से पूर्व राज्य निदेशालय पुलिस (डीजीपी) कोर्ट के सामने पेश हों. कोर्ट ने कहा कि राज्य की कैबिनेट मंत्री बीते कई दिनों से फरार है और किसी को कोई खबर नहीं. किसी को नहीं पता कि वो कहां हैं. क्या आपको इस मुद्दे की गंभीरता का एहसास नहीं हो रहा कि आपसे कैबिनेट मंत्री नहीं पकड़ी जा रहीं?

सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य में आश्रय घरों के 'कुप्रबंधन' पर भी चिंता व्यक्त की थी. पिछले महीने भी अदालत ने वर्मा की गिरफ्तारी को लेकर राज्य पुलिस को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि क्या मंजू वर्मा कानून से ऊपर हैं? बीते महीने मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने बेगूसराय के मंझौल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था.

चंद्रशेखर वर्मा अपने समर्थकों के साथ सुबह 11 बजे जिला कोर्ट पहुंचे थे. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में चंद्रशेखर का नाम आने के बाद उनके 12 ठिकानों पर पड़े छापों में 50 अवैध कारतूस बरामद किए गए थे. इसके बाद प्रदेश समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामल दर्ज किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi