S M L

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: CBI ने बृजेश ठाकुर के बेटे को गिरफ्तार किया

सीबीआई के डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में टीम सशस्त्र कमांडो के साथ मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित बृजेश ठाकुर के आवास पर पहुंची

Updated On: Aug 11, 2018 10:49 PM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: CBI ने बृजेश ठाकुर के बेटे को गिरफ्तार किया

सीबीआई की एक टीम ने शनिवार को बिहार में ब्रजेश ठाकुर के घर का दौरा किया और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से गहन तलाशी अभियान चलाया. सीबीआई ने ठाकुर के बेट राहुल आनंद से पूछताछ की. इस पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

#MuzaffarpurShelterHome: Central Bureau of Investigation (CBI) detains accused Brajesh Thakur's son after questioning him, earlier today. pic.twitter.com/WDQQVzoK0r

मालूम हो की ठाकुर के बेट राहुल के नाम पर ही हिंदी दैनिका पंजीकृत है और वह अखबार का संपादक भी है. इसी के साथ टीम ने दस्तावेजों की पड़ताल की और उसके करीबी लोगों से पूछताछ भी की. ठाकुर वहां शेल्टर होम चलाता था जो यौन कांड को लेकर आरोपों के घेरे में है.

सीबीआई के डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में टीम सशस्त्र कमांडो के साथ मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित ठाकुर के घर पहुंची. वह अपने आवास पर शेल्टर होम और हिंदी दैनिक ‘प्रात: कमल’ चलाता था.

परिसर में घुसने के बाद कमांडो ने अंदर से मुख्य दरवाजा बंद कर दिया जिससे मीडिया और आसपास मौजूद लोग अंदर नहीं घुस पाएं. खबरों के मुताबिक सीबीआई की टीम ने सील खोलकर शेल्टर होम की जांच की और दस्तावेजों समेत अन्य सामग्री को इकट्ठा की.

खुदाई के बाद भी नहीं मिला कोई ठोस सबूत

फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ सीबीआई की टीम ने घर के पीछे की जगह की भी जांच की जिसकी पिछले महीने पुलिस ने खुदाई की थी. शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियों ने आरोप लगाए थे कि कुछ साल पहले कर्मचारियों ने एक लड़की को पीट-पीट कर मार डाला था और उसके शव को घर के पिछले हिस्से में दफना दिया था. जिसके बाद पुलिस ने वहां खुदाई की थी.

दिन भर चली खुदाई में कुछ भी असंगत नहीं पाया गया और आठ फुट गहरे गड्ढे को फिर से भर दिया गया. बहरहाल, सीबीआई दूसरा रुख अपना सकती है क्योंकि वहां भारी मशीनें मंगाई गई हैं. बिहार सरकार ने गैर सरकारी संगठन सेवा संकल्प एवं विकास समिति के पंजीकरण को रद्द कर दिया है. जो लड़कियों के लिए शेलटर होम चलाता था.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi