S M L

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर ने अपनी जान को बताया खतरा

पिछले 8 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई के लिए लाए जाने के दौरान ब्रजेश ठाकुर के चेहरे पर स्याही फेंकी गई थी जिसके बाद से सुरक्षा को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे थे

Updated On: Aug 18, 2018 07:53 PM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर ने अपनी जान को बताया खतरा

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर ने अपनी जान के खतरे को लेकर आशंका जताई है. शनिवार को मुजफ्फरपुर में पेशी के दौरान उसने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जज से सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई.

ब्रजेश फिलहाल जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है. शनिवार को ब्रजेश ठाकुर समेत सभी 10 आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी हुई. जानकारी के मुताबिक ब्रजेश ने माओवादी के साथ सेल में रखने को लेकर अपनी जान पर खतरा जताया है.ब्रजेश ठाकुर जेल के जिस हाई सेक्यूरिटी सेल में रह रहा है वहां पहले से तीन कैदी हैं.

ब्रजेश ठाकुर की सुरक्षा को लेकर कोर्ट परिसर में भी काफी हलचल तेज रही. पिछले 8 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई के लिए लाए जाने के दौरान ब्रजेश ठाकुर के चेहरे पर स्याही फेंकी गई थी जिसके बाद से सुरक्षा को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे थे. अब ब्रजेश ठाकुर समेत सभी 10 आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये ही कोर्ट में नियमित पेशी होगी. अब तक पुलिस और सीबीआई द्वारा रिमांड पर लेकर पूछताछ नहीं की गई है एसे में ब्रजेश, रवि रौशन और विकास समेत सभी 10 आरोपियों की सुरक्षा काफी अहम है.

इससे पहले मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की शनिवार को स्थानीय पोक्सो अदालत में पेशी के लिये लाया गया. कोर्ट में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी साथ ही नगर थाना प्रभारी समेत क्विक रेस्पॉन्स टीम भी कोर्ट में मौजूद थी.

इस मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ब्रजेश ठाकुर को रिमांड पर लेने की योजना बना रही है. इसस पहले अहम सुराग हासिल करने की कवायद में सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi