S M L

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति हुई कुर्क

इससे पहले ढोल-बाजे के साथ आवास पर पहुंची पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया. शुक्रवार को मंझौल कोर्ट ने उनके घर पर इश्तेहार चिपकाने और कुर्की-जब्ती करने का आदेश दिया था

Updated On: Nov 17, 2018 04:20 PM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति हुई कुर्क

बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में कथित तौर पर संलिप्तता और आर्म्स एक्ट में आरोपी बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. शुक्रवार को कोर्ट ने वर्मा की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था. पुलिस ने शनिवार को मंजू वर्मा के बेगूसराय स्थित आवास की कुर्क कर रही है.

इससे पहले ढोल-बाजे के साथ आवास पर पहुंची पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया. शुक्रवार को मंझौल कोर्ट ने उनके घर पर इश्तेहार चिपकाने और कुर्की-जब्ती करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पुलिस उक्त कार्रवाई कर रही है. आर्म्स एक्ट में आरोपी मंत्री का आवास बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर के अर्जुनटोल में है.

मंजू वर्मा

मंजू वर्मा

मंझौल कोर्ट ने मंजू वर्मा के खिलाफ धारा 82 और धारा 83 के तहत पुलिस को कार्रवाई का आदेश जारी किया था. पुलिस ने कुछ दिन पूर्व कोर्ट से मंजू वर्मा के खिलाफ इश्तेहार और कुर्की जब्ती का आदेश मांगा था. हालांकि इस संबंध में मंजू वर्मा के वकील ने कोर्ट को एक लिखित आवेदन देकर मंजू वर्मा को फरारी न मानते हुए उनके खिलाफ इश्तेहार और कुर्की जब्ती के आदेश पर रोक लगाने की अपील की थी, लेकिन मंझौल कोर्ट के एसीजीएम प्रभात त्रिवेदी ने मंजू वर्मा के वकील की दलील को खारिज करते हुए ये आदेश जारी किया था.

इससे पहले मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में जनता दल यूनाइटेड ने बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को पार्टी से निकाल दिया था. वर्मा बिहार की सामाजिक कल्याण मंत्री थी. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में यौन उत्पीड़न के मामले में किए गए छापे के दौरान पुलिस ने वर्मा के घर से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे. वर्मा उसी समय से फरार चल रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi