S M L

मुस्लिम महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश: हिंदू महासभा हाईकोर्ट पहुंची

केरल हाईकोर्ट में एक हिंदूवादी संगठन ने जनहित याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि वह केंद्र को महिलाओं को नमाज के लिए मस्जिदों में प्रवेश पाने के वास्ते आदेश जारी करने का निर्देश दे

Updated On: Oct 11, 2018 09:16 AM IST

FP Staff

0
मुस्लिम महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश: हिंदू महासभा हाईकोर्ट पहुंची

केरल हाईकोर्ट में एक हिंदूवादी संगठन ने जनहित याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि वह केंद्र को महिलाओं को नमाज के लिए मस्जिदों में प्रवेश पाने के वास्ते आदेश जारी करने का निर्देश दे. याचिकाकर्ता ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति संबंधी सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले के संदर्भ में समय की मांग है कि मुस्लिम महिला श्रद्धालुओं को भी नमाज के लिए पुरुषों के साथ मस्जिदों में प्रवेश मिले.

उसने कहा कि महिलाओं को मस्जिदों में मुख्य उपासना सभागार में प्रवेश और नमाज नहीं पढ़ने देने से उनके साथ भेदभाव किया जाता है. स्वामी देथात्रेय साई स्वरुप नाथ ने यह याचिका दायर की है. वह अखिल भारत हिंदू महासभा की केरल इकाई के अध्यक्ष हैं. इसके अलावा केरल स्थित मुस्लिम महिला संगठन भी अब सुन्नी मस्जिदों में प्रवेश पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए तैयार है.

कोझिकोड स्थित प्रगतिशील मुस्लिम महिलाओं के समूह एनआईएसए की अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता वीपी जुहरा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला किया. इसके तहत वह देश भर की सुन्नी मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति मांगेंगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi