S M L

'12 साल में तीन तलाक, चौथा मिल गया तो कहां जाऊंगी'

तारा और उसके पति की काउंसलिंग बरेली के परिवार काउंसलिंग सेंटर में चल रही है.

Updated On: May 03, 2017 01:11 PM IST

FP Staff

0
'12 साल में तीन तलाक, चौथा मिल गया तो कहां जाऊंगी'

बरेली में रह रही 35 वर्षीय तारा खान का अब तक जिंदगी में तीन बार तलाक हो चुका है. पिछले 12 सालों में तारा खान की 4 शादियां हुई हैं जिसमे से तीन शादियों मे उन्हें उनके पतियों ने तलाक दे दिया है. तारा खान का कहना है कि अब उनकी चौथी शादी भी टूटने के कगार पर है.

तारा ने अपनी जिंदगी के बारे मे बताते हुए कहा कि उनकी पहली शादी बरेली के जाहिद खान नाम के शख्स से हुई थी. जिसने उन्हें शादी के 7 साल बाद तक कोई औलाद ना होने के कारण तलाक दे दिया.

पहली शादी टूटने के बाद तारा अपने रिश्तेदारों के यहां आ गई जहां उनका दूसरा निकाह पप्पू खान नाम के शख्स के साथ पढ़ा गया. तारा ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही वो उन्हे मारने पीटने लगा. एक दिन जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उसने तीन बार तलाक बोलकर हमेशा के लिए छोड़ दिया.

काफी हिम्मत और अपने परिजनों के मनाने के बाद पीड़िता ने तीसरी शादी की. मगर इस बार भी उन्हे अपने पति से हताशा ही हाथ लगी. तीसरे पति सोनू से शादी के चार महीने बाद ही उनका तलाक हो गया. तारा ने कहा कि उनके दूसरे पति की तरह सोनू भी उन्हे खूब मारता-पीटता था.

तीन तलाक मिलने के बाद तारा पूरी तरह टूट चुकी थी और उन्होने अब शादी न करने का फैसला किया. लेकिन एक बार फिर पारिवारिक दबाव के कारण वो चौथी शादी के लिए तैयार हो गईं. उनका चौथा निकाह पिछले साल जलाई में शमशाद नाम के शख्स के साथ पढ़ा गया. लेकिन शमशाद भी उनके पूर्व शौहरों की तरह निकला.

अपने पिछले अनुभवों से डरी हुईं तारा कहती हैं कि अगर शमशाद ने भी मुझे छोड़ दिया तो मैं कहां जाऊंगी. तारा का कहना है कि वो नहीं चाहती कि उनकी यह शादी भी पहली की शादियों की तरह खत्म हो जाये. लेकिन शमशाद भी मेरे पूर्व शौहरों की तरह हैं,आखिर हम मुस्लिम महिलाएं करें तो क्या करें.

गौरतलब है कि तारा और शमशाद की काउंसलिंग बरेली के परिवार काउंसलिंग सेंटर में चल रही है. जहां उन्हे उनकी शादी को बरकरार रखने के बारे में समझाया जा रहा.

(न्यूज 18 इंडिया के इनपुट्स के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi