S M L

गौरी लंकेश के हत्यारों का पता चला: कर्नाटक के गृहमंत्री

सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि हत्यारों ने हत्या वाले दिन लंकेश के घर की दो बार रेकी की थी

Updated On: Oct 03, 2017 05:15 PM IST

FP Staff

0
गौरी लंकेश के हत्यारों का पता चला: कर्नाटक के गृहमंत्री

गौरी लंकेश के हत्यारों का आखिरकार पता चल गया है. कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने कहा है कि पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की पहचान हो गई है. हालांकि उनके खिलाफ सबूतों का अभाव है. उन्होंने कहा कि जब तक पर्याप्त सबूत नहीं मिल जाते तब तक हत्यारों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगी. उन्होंने इस संबंध में और अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

कन्नड़ की साप्ताहिक पत्रिका की संपादक गौरी लंकेश की 5 सितंबर को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गौरी राइट विंग की कट्टर आलोचक थीं. इस मामले की जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है. राज्य सरकार ने लंकेश के हत्यारों का पता लगाने वालों को 10 लाख का इनाम देने की घोषणा की है.

सीबीआई जांच की मांग कर रही है बीजेपी 

बीजेपी ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक की राज्य सरकार इस मामले की उचित जांच नहीं करवा पाएगी. राज्य सरकार ने गौरी लंकेश का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया था.

सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि हत्यारों ने हत्या वाले दिन लंकेश के घर की दो बार रेकी की थी. सूत्रों का कहना है कि सफेद शर्ट और ब्लैक हेलमेट पहने एक व्यक्ति ने दोपहर 3 बजे और फिर शाम 7 बजे घर की रेकी की थी. सूत्रों का कहना है कि वह रात 8:05 बजे फिर वहां आया. जब गौरी लंकेश घर पहुंची तो उसने उनपर गोलियां चला दीं. लंकेश ने अपने घर में दाखिल होने की कोशिश की लेकिन वह नीचे गिर पड़ीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi