S M L

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जांच रिपोर्ट तैयार, जेलर समेत 4 जेलकर्मियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

मामले की जांच कर रहे डीआईजी आगरा जेल जल्दी ही सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंप देंगे

Updated On: Jul 22, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जांच रिपोर्ट तैयार, जेलर समेत 4 जेलकर्मियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

यूपी के बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या मामले की जांच पूरी हो गई है. मामले की जांच कर रहे डीआईजी आगरा जेल जल्दी ही सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंप देंगे.

बताया जा रहा है कि जांच के दौरान जेलर समेत 4 जेलकर्मियों पर जल्दी ही गाज गिर सकती है. वहीं जेल के अंदर सांठगांठ और पिस्तौल पहुंचाने के आरोपों की भी जांच पूरी हो चुकी है. प्रदेश सरकार जेलर समेत सभी 4 जेलकर्मियों पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

9 जुलाई को हुए मुन्ना बजरंगी की हत्या के दूसरे दिन सुनील राठी की निशानदेही पर एक पिस्तौल जेल के गटर से बरामद की गई थी.

इस मामले में जेलर उदय प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर शिवाजी यादव, हेड वार्डन अरजिन्दर सिंह और वार्डन माधव कुमार को निलंबित कर दिया गया था. घटना के फौरन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. मुख्यमंत्री ने कहा, 'जेल में हुई हत्या का यह मामला बहुत गंभीर है. मामले की गहराई से जांच होगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.'

Munna Bajrangi

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी (फोटो: फेसबुक से साभार)

कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी सुनील राठी बागपत की जेल से फतेहगढ़ के सेंट्रल जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. पुलिस उप महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने मीडिया को बताया कि, 'इस संबंध में शासन का आदेश मिल गया है और उसका अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है.'

बता दें कि मुन्ना बजरंगी पर 40 हत्याओं, लूट, रंगदारी की घटनाओं में शामिल होने का केस दर्ज है. मुन्ना बजरंगी समूचे यूपी की पुलिस और एसटीएफ के लिए सिरदर्द बना हुआ था. वो लखनऊ, कानपुर और मुंबई में क्राइम करता था. उस पर सरकारी ठेकेदारों से रंगदारी और हफ्ता वसूलने का भी आरोप था.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi