S M L

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में म्यूनसिपल ऑफिस को लगाई आग

यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह आग किसने लगाई है

Updated On: Oct 29, 2018 09:41 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में म्यूनसिपल ऑफिस को लगाई आग
Loading...

शोपियां में म्यूनसिपल ऑफिस को कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी है. कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव हुए थे जो विवादों में घिरे रहे. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था. इसके बाद बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार ही इस चुनाव में रह गए थे.

क्या रहे चुनावों के नतीजे?

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने कुल 157 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि बीजेपी को 100 सीटों पर कामयाबी मिली. वहीं 178 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है.

दरअसल राज्य की दोनों मुख्य राजनीतिक पार्टियों (पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस) ने सुप्रीम कोर्ट में धारा 370 को चुनौती देने के मामले के चलते इन चुनावों का बहिष्कार किया था. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कई सीटों पर उम्मीदवारों की पहचान गुप्त रखी गई थी. ऐसे में कई सीटों पर कोई उम्मीदवार ही नहीं था जबकि कई पर एक उम्मीदवार होने के चलते निर्विरोध जीत हासिल हुई.

कांग्रेस की जीती कुल 157 सीटों में से 79 पर उसके प्रत्यार्शी चुनाव लड़ कर जीते जबकि 78 पर पार्टी को निर्विरोध जीत हासिल हुई. बीजेपी को भी कुल 100 में से 24 पर चुनाव लड़कर जीत हासिल हुई जबकि 76 पर उसने निर्विरोध जीत दर्ज की. निर्दलीय उम्मीदवारों में भी कुल 178 में से 103 को लड़कर जीत मिली तो 75 निर्दलीय उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत दर्ज की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi