S M L

मुंबईः महिला ने 17 साल के लड़के से की शादी, यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

हिला को इस संबंध से एक 5 महीने की बच्ची भी है, उसने अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की है

Updated On: Nov 30, 2018 11:30 AM IST

FP Staff

0
मुंबईः महिला ने 17 साल के लड़के से की शादी, यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

एक 22 साल की मां को 17 साल के एक लड़के के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पॉक्सो ऐक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि महिला दावा करती रही कि पिछले साल उन दोनों की शादी हो चुकी है और दोनों के बीच संबंध सहमति से ही बना था. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार महिला को इस संबंध से एक 5 महीने की बच्ची भी है, उसने अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की है. कोर्ट ने शुरुआत में उसे अपनी बेटी को भायखला जेल में साथ रखने की अनुमति दी थी.

दोनों की शादी 8 नवंबर 2017 को हुई थी

पुलिस ने लड़के की मां की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया था, जिन्होंने महिला पर अपने बेटे को लुभाने का आरोप लगाया था. महिला ने दावा किया कि दोनों की शादी 8 नवंबर 2017 को हुई थी. दिसंबर 2017 को अपने बयान में लड़के की मां ने कहा कि 23 नवंबर को महिला अपने माता पिता और भाई के साथ उनके घर आई थी. महिला ने शादी और सहमति से संबंधों का दावा किया. इस दौरान महिला ने दावा किया कि वह उनके बेटे से शादी कर चुकी है और अब इसी घर में रहना चाहती है.

महिला के जाने के बाद उनके बेटे ने भी घर छोड़ दिया 

जब लड़के के माता पिता ने इस पर आपत्ति जताई तो महिला ने उन्हें अपशब्द कहे और खुद को चोट पहुंचाने की धमकी भी दी. उन्होंने बताया कि महिला के जाने के बाद उनके बेटे ने भी घर छोड़ दिया और वापस आने से इनकार कर दिया. उन्होंने दावा किया कि महिला की दो बार शादी और तलाक हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि उनका बेटा और महिला 2 साल से संपर्क में थे और तभी से उनके बेटे के व्यवहार में भी बदलाव आ गया. लड़के की मां ने आरोप लगाया कि उनके बेटे ने उन्हें और उनके पति को बताया था कि आरोपी महिला आत्महत्या करने की धमकी दे रही है.

बेटा मानसिक दबाव में था और वह 10वीं में फेल हो गया था

उन्होंने दावा किया कि महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर और कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिश की थी. उन्होंने दावा किया कि इस वजह से उनका बेटा मानसिक दबाव में था और वह 10वीं में फेल हो गया था. चाइल्ड मैरेज ऐक्ट के तहत लड़के की उम्र 21 या इससे अधिक और लड़की की उम्र 18 या इससे अधिक होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi