S M L

जुड़वां भाइयों का कमाल: दिखने में एक जैसे, 12 वीं में नंबर भी एक जैसे

रोहन और राहुल मुंबई के खार इलाके के जसुदाबेन एमएल स्कूल में पढ़ाई करते हैं. अच्छे अंक आने से खुश दोनों भाई विज्ञान विषय में अपना करियर बनाना चाहते हैं

FP Staff Updated On: May 20, 2018 08:26 PM IST

0
जुड़वां भाइयों का कमाल: दिखने में एक जैसे, 12 वीं में नंबर भी एक जैसे

सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चे एक जैसे दिखते हैं और उनकी आदतें एक जैसी होती हैं लेकिन मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने आईसीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में एक समान अंक (96.5 प्रतिशत) हासिल कर लोगों को अचरज में डाल दिया है.

रोहन और राहुल मुंबई के खार इलाके के जसुदाबेन एमएल स्कूल में पढ़ाई करते हैं. अच्छे अंक आने से खुश दोनों भाई विज्ञान विषय में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

उनकी मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने मुंबई से फोन पर ‘पीटीआई भाषा’ को बताया, ‘दोनों ना सिर्फ एक जैसे हैं बल्कि उनकी आदतें भी एक जैसी हैं. दोनों एक साथ बीमार होते हैं और एक ही समय पर उन्हें भूख भी लगती है लेकिन दोनों के एक जैसे नंबर आने से हम भी हैरान हैं.’

उन्होंने बताया, ‘रोहन और राहुल स्कूल में साथ पढ़ते हैं, दोनों घर में भी पढ़ाई साथ करते हैं.’

भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) ने पिछले सप्ताह 12 वीं और 10 वीं परीक्षा का परिणाम घोषित किया था और इसमें एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए बाजी मारी ली है.

12 वीं कक्षा में 49 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए, जबकि 10 वीं कक्षा में 15 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi