S M L

अप्रैल में मुंबई की ट्रैफिक का होगा बुरा हाल, ये होगी वजह

अप्रैल में सायन फ्लाईओवर अगले 6 महीनों के लिए बंद होने वाला है, जिसके चलते लोगों को ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे का रास्ता लेना होगा

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 05:09 PM IST

0
अप्रैल में मुंबई की ट्रैफिक का होगा बुरा हाल, ये होगी वजह

ट्रैफिक से रोजाना जूझने वाली मुंबई को अप्रैल महीने में थोड़ी और मेहनत करनी होगी. अप्रैल में सायन फ्लाईओवर अगले 6 महीनों के लिए बंद होने वाला है, जिसके चलते लोगों को ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे का रास्ता लेना होगा.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन अप्रैल महीने में सायन फ्लाईओवर पर रिपेयरिंग का काम शुरू करने वाली है, जिसके चलते इस फ्लाईओवर को अगले 6 महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा. अधिकारियों के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट पर तकरीबन 5 करोड़ रुपए खर्च होने वाले हैं.

एमएसआरडीसी के एक अधिकारी ने बताया कि काम 10 या 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा. काम चलने तक फ्लाईओवर की ट्रैफिक को बंद कर दिया जाएगा.

बता दें कि इस पुल को 2000 में 31 करोड़ की लागत पर बनाया गया था. ये फ्लाईओवर साउथ मुंबई जा रहे यात्रियों के लिए काफी अहम है.

अधिकारियों ने बताया कि आईआईटी के सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की एक स्टडी में कहा गया है कि इस ब्रिज के बियरिंग्स और एक्सपैंशन जॉइंट्स को रिपेयरिंग की जरूरत है.

लेकिन लगता है कि अप्रैल मुंबई की ट्रैफिक के लिए और भी मुश्किल रहने वाला है क्योंकि यहां कुछ और भी रोड कन्सट्रक्शन्स होने वाले हैं. मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी भी मेट्रो के चौथे कॉरिडोर (थाने-वडाला-कसरवडावली) का काम शुरू करने वाली है. इस दौरान ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और एलबीएस मार्ग बंद रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi