S M L

हिमांशु रॉय : विंदु दारा सिंह की गिरफ्तारी से लेकर अंडरवर्ल्ड की कमर तोड़ने वाला अधिकारी

सख्त आईपीएस अधिकारी के तौर पर पहचाने जाने वाले हिंमाशु रॉय ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली. रॉय को कैंसर था और वो बीमारी के कारण 2016 से दफ्तर नहीं जा रहे थे

Updated On: May 11, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
हिमांशु रॉय : विंदु दारा सिंह की गिरफ्तारी से लेकर अंडरवर्ल्ड की कमर तोड़ने वाला अधिकारी
Loading...

सख्त आईपीएस अधिकारी के तौर पर पहचाने जाने वाले हिंमाशु रॉय ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली. रॉय को कैंसर था और वो बीमारी के कारण 2016 से दफ्तर नहीं जा रहे थे. पूर्व ज्वाइंट कमिश्नर के खुद को गोली मारने की इस घटना ने सभी को चौंका दिया है. मुंबई के रहने वाले रॉय महाराष्ट्र एटीएस के प्रमुख रह चुके थे. उन्होंने अपने जीवन में क्राइम की दुनिया की कई गुत्थियां सुलझाईं.

अंडरवर्ल्ड की कमर तोड़ दी थी

हिमांशु रॉय ने अंडरवर्ल्ड को भी अपने पैर पसारने का मौका नहीं दिया. उन्होंने एक तरह से अंडरवर्ल्ड की कमर तोड़कर रख दी. रॉय ने अंडरवर्ल्ड पर खबरें करने वाले पत्रकार जेडे की हत्या की गुत्थी को सुलझाने से लेकर दाउद की संपत्ति को जब्त करने और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के ड्राइवर आरिफ के एनकाउंटर जैसे कई मामलों में अहम भूमिका निभाई थी.

सट्टेबाजी भी की खत्म

रॉय ने अंडरवर्ल्ड के जैसे सट्टेबाजों को भी नहीं बख्शा. अपने सख्त रवैये और बेखौफ काम करने के तरीके से उन्होंने आईपीएल में सट्टेबाजों को सजा दिलाई. आपको 2013 की आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग याद होगी. आईपीएल फिक्सिंग मामले में मश्हूर एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था. विंदु को गिरफ्तार करने वाले और कोई नहीं बल्कि हिमांशु रॉय ही थे. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रॉय मुंबई पुलिस के एडीजी थे और उन्होंने ही मुंबई में साइबर सेल भी बनाया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi