S M L

मुंबईः चलती ट्रेन से गिरा युवक, टीटी ने दौड़कर बचाई जान

यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर शुक्रवार सुबह 9.30 बजे हुई, उस समय चव्हाण अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद पुष्पक एक्सप्रेस से उतर गए थे

Updated On: Feb 17, 2018 11:10 AM IST

FP Staff

0
मुंबईः चलती ट्रेन से गिरा युवक, टीटी ने दौड़कर बचाई जान

हम अक्सर रेल की चपेट में आने से लोगों की मौत की खबरों को देखते सुनते हैं. ज्यादातर घटनाएं तो लोगों की लापरवाही के कारण ही होती हैं. ऐसी ही एक घटना टीटी के सतर्क रहने के कारण होते-होते बच गई. दरअसल, मुंबई के कल्याण स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे एक युवक की जान टीटी ने बचा ली.

सेंट्रल रेलवे के चीफ टिकट इंस्पेक्टर शशिकांत चव्हाण ने देखा की 20 साल का संदीप सोनार नाम का युवक चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. इस दौरान युवक ने अपना नियंत्रण खो दिया. तभी चव्हाण ने उसे ट्रेन के नीचे जाने से रोक लिया और उसकी जान बचा ली.

यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर शुक्रवार सुबह 9.30 बजे हुई. उस समय चव्हाण अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद पुष्पक एक्सप्रेस से उतर गए थे.

कल्याण स्टेशन पर उतरने के बाद, मैं अपने सहकर्मी के साथ बातचीत करते समय ट्रेन का सामना कर रहा था। जब ट्रेन शुरू हो गई, तो मैंने देखा कि यात्री को दरवाजे पर लटके और मंच की तरफ झुकाव। वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में गिर सकता था, इसलिए मैं तुरंत उनके पास दौड़कर मंच पर ले गया, "चव्हाण ने कहा।

चव्हाण ने कहा कि कल्याण स्टेशन पर उतरने के बाद मैं अपने सहकर्मी के साथ बातचीत कर रह रहा था. जब ट्रेन चल दी तो मैंने देखा कि एक यात्री दरवाजे पर लटका हुआ है और प्लेटफॉर्म की तरफ झूक रहा है. वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में गिर सकता था इसलिए मैंने दौड़कर उसे प्लेटफॉर्म पर खींचा.

यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi