S M L

भिंडी बाजार में पांच-मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की फंसे होने की आशंका

इस इमारत के गिरने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए, तकरीबन 25 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

Updated On: Aug 31, 2017 05:42 PM IST

Bhasha

0
भिंडी बाजार में पांच-मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की फंसे होने की आशंका

राज्य मंत्री सुभाष देसाई ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार भिंडी बाजार में इमारत ढहने की घटना की जांच-पड़ताल करेगी. इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

जे.जे.अस्पताल के पास पाकमोड़िया रोड स्थित पांच-मंजिला इमारत आज सुबह करीब 8:30  बजे गिर गई. इस इमारत में 12 कमरे और 6 वेयरहाउस थे.

उद्योग मंत्री और मुंबई के संरक्षण मंत्री ने संवाददाताओं को ये बताया, ‘हमारी प्राथमिकता ध्वस्त इमारत के मलबे में फंसे लोगों को जल्द से जल्द निकालना है. बचाव कार्य पूरा हो जाने के बाद सरकार इस इमारत के ढहने की वजहों का पता लगाएगी. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ बैठक में जर्जर इमारतों में रह रहे लोगों के पुनर्वास योजना का ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा.

देसाई ने बताया, ‘इस इमारत को पहले ही नवीकरण के लिए चुना जा चुका था क्योंकि यह जर्जर हो चुकी थी. मुख्यमंत्री के साथ बहुत जल्द एक बैठक की जाएगी और ऐसी इमारतों में रह रहे लोगों के पुनर्वास के लिए कार्य योजना बनाई जाएगी ताकि ऐसे हादसे दोबारा न हो.'

इस इमारत के गिरने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए. तकरीबन 25 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. यह घटना मुंबई में भारी बारिश शुरू होने के दो दिन बाद हुई है. खबरों के मुताबिक बारिश के कारण इमारत को नुकसान पहुंचा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi