S M L

सीडफंड के को-फाउंडर महेश मूर्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न का दूसरा मामला दर्ज

एक महीना पहले ही महेश मूर्ति को यौन उत्पीड़न के मामले में बेल मिली थी, लेकिन अब दूसरा मामला भी दर्ज हो गया है

Updated On: Mar 21, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
सीडफंड के को-फाउंडर महेश मूर्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न का दूसरा मामला दर्ज

सीडफंड के को-फाउंडर महेश मूर्ति के खिलाफ मुंबई पुलिस ने एक और यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है. एक महीने पहले ही महेश मूर्ति को यौन उत्पीड़न के एक मामले में बेल मिली थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, सोमवार को पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत महेश मूर्ति के खिलाफ मामला दर्जा किया है.

पुलिस ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि यह मामला 2004 का है. महिला को जब महेश मूर्ति की गिरफ्तारी के बारे में पता चला तो उसने हिम्मत जुटाई और मूर्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. मूर्ति ने कथित तौर पर एक बिजनेस मीटिंग के दौरान बांद्रा के एक कैफे में दुर्व्यवहार किया था.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, पीड़ित की मूर्ति से पहली मुलाकात तब हुई थी जब वह एक युवा इंटर्न थी. इसके कुछ ही दिन बाद वो एक कैफे में मिले जहां मूर्ति ने पीड़ित की मर्जी के बगैर लिप किस कर दिया. उस समय पीड़ित की उम्र कम थी और उसे समझ नहीं आया कि क्या करना चाहिए. इस मुलाकात के बाद पीड़ित ने मूर्ति से दोबारा कभी नहीं मिली.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए मूर्ति ने कहा कि यह बहुत पुरानी घटना है और बिल्कुल बकवास है. लगभग 14 साल पहले एक भीड़ भरे कैफे में दिन के उजाले में क्या हुआ था इसको लेकर इस महिला का दावा समय-समय पर बदलते रहता है.

मूर्ति ने कहा कि मैंने एक साल पहले इन अपमानजनक आरोपों को लेकर महिला के खिलाफ मुकदमा किया था. उच्च न्यायालय ने मेरे पक्ष में फैसला सुनाया. उसने दोबारा आरोप लगाया है. मैं फिर से इन गलत और हास्यास्पद दावों के खिलाफ लडूंगा.

जनवरी में मुंबई पुलिस ने राष्ट्रीय महिला आयोग में आए कई शिकायतों के बाद मूर्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था. महिलाओं ने शिकायत की थी कि मूर्ति कथित तौर पर ऑनलाइन बातचीत के दौरान अभ्रद भाषा का प्रयोग करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi