S M L

मुंबई: फिल्म अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ रेप की धाराओं में केस दर्ज

ओशिवारा पुलिस ने लेखिका विनिता नंदा की शिकायत पर आलोक नाथ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

Updated On: Nov 21, 2018 12:10 PM IST

FP Staff

0
मुंबई: फिल्म अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ रेप की धाराओं में केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने फिल्म अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ रेप की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई पुलिस के एडिश्नल सीपी मनोज शर्मा ने बताया है कि ओशिवारा पुलिस ने लेखिका विनता नंदा की शिकायत पर आलोक नाथ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इस मामले में आईपीसी की धारा 376 (रेप) के तहत केस दर्ज किया गया है.

मीटू मूवमेंट के तहत टेलीविजन लेखिका विनता नंदा ने पिछले दिनों आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद आलोक नाथ पर कई दूसरी अभिनेत्रियों ने भी दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था. विनता नंदा ने फेसबुक पर अपनी बात शेयर करने के बाद मुंबई पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी.

हालांकि आलोक नाथ ने उनके आरोपों को झूठा बताया था. कुछ दिनों पहले उन्होंने विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का केस भी दर्ज कराया था. उनकी पत्नी ने 12 अक्टूबर को अम्बोली पुलिस स्टेशन में एक खत लिखा था. आलोक नाथ ने निचली अदालत से भी गुजारिश की थी कि वो मानहानि मामले पर संज्ञान लें और इसकी जांच करवाएं.

क्या था पूरा मामला

राइटर और फिल्ममेकर विनता नंदा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था. 19 साल पहले का वाकया साझा करते हुए उन्होंने लिखा था कि 1994 में आलोकनाथ ने उनका रेप किया था. विनता ने बताया था कि उस वक्त वो टीवी के नंबर वन शो तारा को प्रोड्यूस कर रही थीं. आलोक नाथ इस शो की लीड हीरोइन के पीछे पड़े रहते थे.

विनता ने लिखा था कि वो वो शराबी थे, बेशर्म थे और घिनौने भी, लेकिन वो उस दौर में टीवी के स्टार भी थे. इसलिए बुरे बर्ताव के लिए न सिर्फ उन्हें माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उन्हें और भी बुरा करने के लिए उकसाते थे. विनता ने लिखा था कि आलोक नाथ की वाइफ मेरी बेस्ट फ्रेंज थी. जिसकी वजह से वो एकदूसरे के घऱ आते-जाते रहते थे. इसी दौरान 1994 में आलोकनाथ ने उनका रेप किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi