S M L

मुंबई विमान हादसा: पायलट के पति ने सवाल उठाए, किसने दी उड़ने की मंजूरी

मारिया के पति प्रभात कठूरिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि विमान की मरम्मत में शामिल कंपनी तकनीकी खराबी का पता लगाने में नाकाम रही है जिस वजह से प्लेन क्रैश हुआ

FP Staff Updated On: Jun 30, 2018 11:13 AM IST

0
मुंबई विमान हादसा: पायलट के पति ने सवाल उठाए, किसने दी उड़ने की मंजूरी

मुंबई के घाटकोपर में हाल में क्रैश हुए एक चार्टर्ड विमान की को-पायलट के पति ने पूछा है कि खराब मौसम के बावजूद उड़ान को मंजूरी किसने दी और क्या प्लेन उड़ने के लिए फिट था.

इस हादसे में को-पायलट मारिया जुबेरी और चार और की मौत हो गई थी. मारिया के पति प्रभात कठूरिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि विमान की मरम्मत में शामिल कंपनी तकनीकी खराबी का पता लगाने में नाकाम रही है जिस वजह से प्लेन क्रैश हुआ.

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने कहा था कि बीचक्राफ्ट किंग एयर सी 90 जैसे छोटे विमानों की टेस्ट फ्लाइट के लिए मौसम सही नहीं है. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि प्लेन 20 साल से ज्यादा पुराना था. हम जानते हैं कि 2009 में यह हादसे का शिकार हुआ था और यूपी सरकार ने इसकी मरम्मत कराने के बजाय इसे बेच दिया था. इन सब बातों को देखते हुए मारिया का परिवार जवाब चाहता है कि गलती किसकी थी.

दूसरी ओर, टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक रिपोर्ट में बताया है कि मारिया का परिवार विमान कंपनी यूवाई एविएशन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है. मारिया के चाचा जो कि एक वैज्ञानिक भी हैं, ने कहा, विमान हादसे की मुकम्मल जांच होनी चाहिए. जांच की रिपोर्ट ऐसा न हो कि 10 साल बाद आए. व्यक्तिगत तौर पर कहें तो हमलोग कानूनी कार्रवाई के बारे में सोच रहे हैं.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में कई लोगों की जान जाती अगर उस वक्त 40 मजदूर लंच ब्रेक पर न गए होते. जिस निर्माणाधीन इमारत पर यह प्लेन क्रैश हुआ, उसके मजदूर दिन का भोजन लेने बाहर गए थे. हालांकि इमारत में उस वक्त मौजूद तीन मजदूरों को हल्की चोटें आई हैं जिनका इलाज चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi