S M L

पोंजी स्कीम में इस महिला ने कमाए एक हजार करोड़, अब 500 करोड़ के हेरफेर में गिरफ्तार

नौहेरा ने लड़कियों के लिए मदरसा खोला और एक राजनीतिक पार्टी भी बनाई लेकिन बीते सात सालों में उन पर कई निवेशकों का पैसा हड़पने का भी आरोप लगा

Updated On: Nov 06, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
पोंजी स्कीम में इस महिला ने कमाए एक हजार करोड़, अब 500 करोड़ के हेरफेर में गिरफ्तार
Loading...

क्या आप सोच सकते हैं कि सब्जियों की फेरी लगाने वाली एक महिला अचानक से 17 कंपनियों की मालिक बन जाए और उसका एक हजार करोड़ रुपए का टर्नओवर हो जाए. लेकिन अपनी मां के साथ तिरुपति के दक्षिणी हिस्से में सब्जियां बेचने वाली एक महिला ने पोंजी स्कीम के जरिए ऐसा किया है.

टीओआई के मुताबिक 45 साल की बुरका पहनने वाली इस महिला का नाम नौहेरा शेख है और वह पोंजी स्कीम चलाती है. उसके दो लाख से ज्यादा निवेशक हैं. लेकिन अब इस महिला को 500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

इस दौरान नौहेरा ने लड़कियों के लिए मदरसा खोला और एक राजनीतिक पार्टी भी बनाई लेकिन बीते सात सालों में उस पर कई निवेशकों का पैसा हड़पने का भी आरोप लगा. दरअसल पोंजी स्कीम के तहत नौहेरा की कंपनियां निवेशकों को 36 से 42 फीसदी के रिटर्न का वादा करती थीं लेकिन मई 2018 में शेख ने फंड के साथ हेरफेर शुरू कर दी.

कुल मिलाकर शेख पर 500 करोड़ की हेराफेरी का आरोप है. मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद हैदराबाद पुलिस को सौंप दिया है. एक निवेशक शाने इलाही की शिकायत पर नौहेरा को 25 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर निवेशक मुस्लिम हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi